Create

राशिद खान ने घातक गेंदबाजी कर अकेले टीम को जिताया

BBL 2021-22 - Heat v Strikers (Rashid Khan)
BBL 2021-22 - Heat v Strikers (Rashid Khan)
reaction-emoji
निरंजन

बिग बैश लीग (BBL) के 46वें मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स (Adelaide Strikers) ने ब्रिस्बेन हीट (Brisbane Heat) को 71 रनों से पराजित कर दिया। एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर पहले खेलते हुए 4 विकेट पर 161 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट की टीम 15 ओवर में महज 90 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गई।

पहले बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड ने सबसे पहले मैथ्यू शॉर्ट का विकेट गंवाया। वह 19 गेंद में 27 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हेनरी हंट 25 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए। वेदरेल्ड ने 35 रन की उपयोगी पारी खेली। उनके अलावा वेल्स ने भी नाबाद 23 रन बनाए। थॉमस केली ने अंत में तेजी से बल्लेबाजी करते हुए 16 गेंद पर नाबाद 24 रन बनाकर टीम का स्कोर 4 विकेट पर 161 रन तक पहुँचाया। ब्रिस्बेन हीट के लिए विल प्रेस्टविज ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्रिस्बेन ने सबसे पहले नाथन मैकेस्विनी का विकेट गंवाया। वह 5 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से शुरु हुआ विकेट पतन अंत तक जारी रहा और टीम के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते चले गए। ब्रिस्बेन की टीम से बेन डुकेट ही एकमात्र बल्लेबाज थे जिन्होंने सबसे ज्यादा 24 रन बनाए। अन्य सभी बल्लेबाज बुरी तरह फ्लॉप रहे और पूरी टीम 15 ओवर में 90 रन के मामूली स्कोर पर सिमट गई। एडिलेड की टीम के लिए राशिद खान ने 17 देकर 6 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। उनके अलावा मैथ्यू शॉर्ट ने भी अच्छी गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए ब्रिस्बेन की टीम के दो बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। इस तरह एडिलेड ने 71 रनों के अंतर से हरा दिया। राशिद खान को खतरनाक गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

संक्षिप्त स्कोर

एडिलेड स्ट्राइकर्स: 161/4

ब्रिस्बेन हीट: 90/10


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...