Create

राशिद खान की अच्छी गेंदबाजी के बावजूद टीम की हार

BBL - Sixers v Strikers Rashid Khan
BBL - Sixers v Strikers Rashid Khan
reaction-emoji
निरंजन

बिग बैश लीग (BBL) के 18वें मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 39 रनों के अंतर से हरा दिया। ब्रिस्बेन हीट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 208 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए एडिलेड ने 8 विकेट पर 169 रन बनाए। इस तरह से ब्रिस्बेन की टीम ने एक आसान जीत अपने नाम कर ली।

ब्रिस्बेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन क्रिस लिन सस्ते में आउट हो गए। वह 10 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। टॉम कूपर ने तेजी से बल्लेबाजी करने का प्रयास किया और 5 गेंद में 16 रन बनाकर आउट हो गए। मैक्स ब्रियांट भी 32 रन की छोटी लेकिन उपयोगी पारी खेलने में सफल रहे। इन सबके बीच बेन डुकेट ने एक छोर पर टिककर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक जमाया। उनके साथ हीजेल्ट ने भी अच्छा बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंद में 49 रन बनाए। डुकेट 47 गेंद में 78 रन बनाकर आउट हुए। इस तरह ब्रिस्बेन ने 7 विकेट पर 208 रन बनाए। सिडनी के लिए राशिद खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए।

जवाब में सिडनी ने जैक वेदरेल्ड के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। वह महज 1 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद कुछ और विकेट गिरने से सिडनी की टीम दबाव में आ गई। हालांकि जोनाथन वेल्स ने अकेले कुछ प्रयास किया लेकिन अन्य बल्लेबाजों से सहयोग नहीं मिल पाया। वेल्स ने 55 रनों की पारी खेली। उनके अलावा थॉमस केली ने 27 रनों की पारी खेली। लगातार विकेट गिरने के कारण जरूरी रन रेट बढ़ गया और सिडनी के लिए लक्ष्य हासिल करना मुश्किल हो गया। इस वजह से वे 8 विकेट पर 169 रन के स्कोर तक ही पहुँच पाए। मार्क स्टेकेटी और कुन्हेमन ने 3-3 विकेट ब्रिस्बेन के लिए हासिल किये।

संक्षिप्त स्कोर

ब्रिस्बेन हीट: 208/7

सिडनी स्ट्राइर्स: 169/8


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...