Create

ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज ने डबल हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, ग्लेन मैक्सवेल का तूफानी शतक

वह बिग बैश लीग में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज हैं
वह बिग बैश लीग में ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज हैं
reaction-emoji
निरंजन

बिग बैश लीग (BBL) में आज तीन मैच खेले गए। पहले मैच में सिडनी सिक्सर्स ने ब्रिस्बेन हीट को हराया। दूसरे मैच में सिडनी थंडर ने मेलबर्न रेनेगेड्स को पराजित किया। अंतिम मैच में मेलबर्न स्टार्स ने होबार्ट हरिकैंस को पराजित किया। इसके साथ ही लीग मैच समाप्त हो गए और अब एलिमिनेटर और क्वालीफायर मैच खेले जाएंगे।

सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ पहले टॉस जीतकर ब्रिस्बेन हीट ने गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। सिडनी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट पर 178 रनों का स्कोर खड़ा किया। उनके लिए डेनियल ह्यूज ने सबसे ज्यादा 59 रनों की पारी खेली। डेनियल क्रिस्चियन भी 32 रन बनाने में सफल रहे। ब्रिस्बेन के लिए माइकल नेसर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। जवाब में खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट की टीम 8 विकेट पर 151 रन तक पहुँच पाई। मैक्स ब्रियंट ने सबसे ज्यादा 57 रनों की पारी खेली। हेडन केर ने सिडनी के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये।

सिडनी थंडर ने मेलबर्न रेनेगेड्स को करीबी मैच में 1 रन से हरा दिया। पहले खेलते हुए सिडनी थंडर ने 8 विकेट पर 170 रन बनाए। उस्मान ख्वाजा ने 77 रन की पारी खेली। एलेक्स हेल्स ने भी 44 रन बनाए। मेलबर्न के लिए कैमरन बॉयस ने धाकड़ गेंदबाजी करते हुए 5 विकेट हासिल किये, इनमें से 4 विकेट लगातार गेंदों पर आए थे, जिसे डबल हैट्रिक कहा जा सकता है। बिग बैश लीग में ऐसा करने वाले वह पहले गेंदबाज हैं। जवाब में खेलते हुए मेलबर्न ने 7 विकेट पर 169 रन बनाए। आरोन फिंच ने सबसे ज्यादा 82 रन बनाए। उन्मुक्त चंद ने 22 गेंद में 29 रन बनाए। इस तरह मेलबर्न को 1 रन से हार मिली। सिडनी के लिए गुरिंदर संधू ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये।

होबार्ट हरिकैंस को मेलबर्न स्टार्स ने 106 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया। मेलबर्न स्टार्स ने पहले खेलते हुए 2 विकेट पर 273 रन बनाए जो बिग बैश लीग का उच्चतम स्कोर है और ओवरऑल टी20 का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। ग्लेन मैक्सवेल ने 64 गेंद में नाबाद 154 रन बनाए जो बिग बैश लीग का सबसे बड़ा व्यक्तिगत स्कोर है। जवाब में खेलते हुए होबार्ट की टीम 6 विकेट पर 167 रन बना पाई। ब्रॉडी काउच ने 3 विकेट हासिल किये।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...