Create

आरोन फिंच ने तूफानी पारी खेलकर टीम को दिलाई जीत

BBL2021-22 - Stars v Renegades
BBL2021-22 - Stars v Renegades

बिग बैश लीग (Big Bash League) के 33वें मुकाबले में मेलबर्न रेनेगेड्स ने मेलबर्न स्टार्स की टीम को 5 विकेट के अंतर से पराजित कर दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न स्टार्स की टीम ने 20 ओवर में 126 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स की टीम ने 18 ओवर में 5 विकेट पर 129 रन बनाकर मैच जीत लिया।

मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। हालांकि उनका निर्णय सही साबित नहीं हुआ। जस्टिन अवेंडानो महज 6 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद चार्ली वॉकिम भी 12 और ग्लेन मैक्सवेल 7 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से मेलबर्न स्टार्स की टीम के और विकेट भी गिरते गए और रन गति काफी धीमी रही। ट्रेविस डीन ने 32 रन बनाए। सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज कार्टराईट रहे, उनके बल्ले 29 गेंद में 41 रन आए और मेलबर्न स्टार्स की टीम 20 ओवर में 126 रन बनाकर आउट हो गई। मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए रीस टॉपली, मैडिनसन और केन रिचर्डसन ने 3-3 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स ने सैम हार्पर का विकेट जल्दी गंवा दिया, वह 7 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद आरोन फिंच और शॉन मार्श ने मोर्चा संभाला और दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी निभाई। इस बीच मार्श 21 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन फिंच क्रीज पर टिककर खेलते रहे। कुछ विकेट और गिरे लेकिन लक्ष्य कम होने से इनक फर्क नहीं पड़ा। फिंच 40 गेंद में 50 रन बनाकर आउट हुए। मैकेंजी हार्वे ने नाबाद 23 रन बनाए। इस तरह मेलबर्न रेनेगेड्स ने 18 ओवर में 5 विकेट पर 129 रन बनाकर मैच जीत लिया। मेलबर्न स्टार्स के लिए टॉम ओ'कॉनेल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किये। रेनेगेड्स के केन रिचर्डसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment