Create
Notifications

मुजीब उर रहमान ने चौथी बार इस बिग बैश लीग फ्रेंचाइजी के साथ किया करार

मुजीब उर रहमान ने चौथी बार ब्रिस्‍बेन हीट के साथ करार किया
मुजीब उर रहमान ने चौथी बार ब्रिस्‍बेन हीट के साथ करार किया
Vivek Goel
FEATURED WRITER

अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket team) के स्‍टार ऑफ स्पिनर मुजीब उर रहमान (Mujeeb Ur Rahman) ने बिग बैश लीग (Big Bash League) की फ्रेंचाइजी ब्रिस्‍बेन हीट (Brisbane Heat) के साथ लगातार चौथी बार करार किया है। मुजीब उर रहमान का पिछले सीजन में प्रदर्शन शानदार रहा था।

मुजीब उर रहमान पिछले सीजन में ब्रिस्‍बेन हीट के दूसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। तब ऑफ स्पिनर ने 8 पारियों में 13.42 की औसत और 6.26 की इकोनॉमी दर के साथ 14 विकेट लिए थे।

मुजीब उर रहमान ने होबार्ट हरिकेन्‍स के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए 15 रन देकर पांच विकेट लिए थे। ब्रिस्‍बेन हीट के साथ चौथी बार करार करने पर अफगानिस्‍तान के ऑफ स्पिनर ने खुशी जाहिर की।

क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से बातचीत करते हुए मुजीब उर रहमान ने कहा, 'मैं ब्रिस्‍बेन हीट के साथ वापस करार करके काफी खुश हूं। यह फ्रेंचाइजी के साथ मेरा चौथा सीजन होगा।'

मुजीब उर रहमान ने ब्रिस्‍बेन हीट के फैंस की भी तारीफ की, जिनका उन्‍हें निरंतर समर्थन मिला। मुजीब उर रहमान ने कहा कि वह इस साल खिताब जीतने के लिए अपना पूरा जोर लगाएंगे।

अफगानिस्‍तान के स्पिनर ने कहा, 'मैं वहां बहुत खुश था, वो लोग बहुत अच्‍छे हैं। फैंस हमेशा मेरा समर्थन करते हैं और मुझे उम्‍मीद है कि ब्रिस्‍बेन हीट के लिए खिताब जीतूंगा।'

द हंड्रेड में भी मुजीब उर रहमान ने किया शानदार प्रदर्शन

मुजीब उर रहमान ने हाल ही में संपन्‍न द हंड्रेड में शानदार प्रदर्शन किया था। नॉर्दन सुपरचार्जर्स का प्रतिनिधित्‍व करते हुए अफगानिस्‍तान के स्पिनर ने 6 विकेट लिए थे।

ब्रिस्‍बेन हीट के हेड कोच वेड सेकोंबे ने मुजीब उर रहमान के टीम से जुड़ने पर खुशी जाहिर की। सेकोंबे का मानना है कि मुजीब जैसे गुणी खिलाड़ी के होने से उनकी टीम अन्‍य टीमों को कड़ी प्रतिस्‍पर्धा देने में सक्षम है।

हेड कोच ने कहा, 'मुजीब उर रहमान को दोबारा टीम में पाकर हम काफी खुश हैं। इससे बहुत फर्क पड़ता है कि हम अन्य टीमों के साथ कैसे तालमेल बिठाते हैं, और मुजीब उर रहमान का कौशल और नियंत्रण हमारे अन्य खिलाड़ियों को भी सामने आने में सक्षम बनाता है।'

बता दें कि 5 दिसंबर से बिग बैश लीग का एडिशन शुरू होगा। ब्रिस्‍बेन हीट अपना पहला मैच सिडनी थंडर के खिलाफ खेलेगी।

Edited by Vivek Goel
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now