Create

एंड्रू टाई की फाइनल में बेहतरीन गेंदबाजी, पर्थ स्कॉर्चरस ने चौथी बार बिग बैश लीग की ट्रॉफी जीती

BBL - The Final: Scorchers v Sixers
BBL - The Final: Scorchers v Sixers

बिग बैश लीग (BBL) के फाइनल मैच में पर्थ स्कॉर्चरस ने 79 रनों से जीत दर्ज करते हुए खिताब अपने नाम कर लिया। सिडनी सिक्सर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पर्थ ने 6 विकेट पर 171 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए सिडनी की टीम 17वें ओवर में 92 रन बनाकर आउट हो गई।

सिडनी सिक्सर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। पर्थ के ओपनर बल्लेबाज कर्टिस पैटरसन 1 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। उनके बाद जोस इंग्लिस भी 13 और मिचेल मार्श 5 रन बनाकर चलते बने। यह सिलसिला यही नहीं रुका। कॉलिन मुनरो भी 1 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। 25 रन के कुल स्कोर पर 4 विकेट गंवाकर मुश्किल में फंसी पर्थ की टीम के लिए एश्टन टर्नर और लॉरी एवांस ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए शतकीय भागीदारी निभाई। टर्नर 35 गेंद में 54 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। एवांस अंत तक टिके रहे और टीम का स्कोर सम्मानजनक स्थित में लेकर गए। इस तरह पर्थ 6 विकेट पर 171 रन बनाए। एवांस 41 गेंद में 76 रन बनाकर नाबाद लौटे। सिडनी सिक्सर्स के लिए स्टीव ओ'कीफ और नाथन लायन ने 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए सिडनी की टीम ने सबसे पहले ओपनर बल्लेबाज हेडन केर का विकेट गंवा दिया। वह 2 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। इसके बाद एक-एक कर सभी बल्लेबाज आउट होते रहे। डेनियल ह्यूज एकमात्र ऐसे बल्लेबाज थे जिन्होंने कुछ संघर्ष किया और 42 रनों की पारी अपनी टीम के लिए खेली। उनके अलावा जॉय लेंटन नाबाद 10 रन बनाने में सफल रहे। इस तरह 17वें ओवर में पर्थ की टीम 92 रन बनाकर आउट हो गई। पर्थ के लिए एंड्रू टाई ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये।

संक्षिप्त स्कोर

पर्थ स्कॉर्चरस: 171/6

सिडनी सिक्सर्स: 92/10

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment