Create

हेडन केर की धुआंधार पारी से टीम बिग बैश लीग के फाइनल में पहुंची

हेडन केर ने अपनी टीम के लिए अकेले रन बनाए
हेडन केर ने अपनी टीम के लिए अकेले रन बनाए

बिग बैश लीग (BBL) के चैलेंजर मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स ने एडिलेड स्ट्राइकर्स को 4 विकेट से हराते हुए फाइनल में प्रवेश कर लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए एडिलेड की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए सिडनी की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 170 रन बनाते हुए मुकाबला जीत लिया।

सिडनी सिक्सर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। उनका यह निर्णय सही भी साबित हुआ। एलेक्स कैरी 1 और मैथ्यू शॉर्ट 6 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद ट्रेविस हेड भी 3 रन बनाकर आउट हो गए और कुल स्कोर 3 विकेट पर 21 रन हो गया। इयान कॉकबैन और वेल्स ने बेहरतीन बल्लेबाजी करते हुए टीम को संकट से निकाला। कॉकबैन ने 48 रन की पारी खेली। वहीँ वेल्स ने नाबाद 62 रनों की पारी खेली। निचले क्रम से मैट रेनशॉ ने भी 20 गेंद में नाबाद 36 रन बनाए और एडिलेड की टीम 4 विकेट पर 167 रन के स्कोर तक पहुंची। सिडनी के गेंदबाज सीन एबॉट ने 3 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए सिडनी ने भी जस्टिन अवेनडानो के रूप में पहला विकेट गंवा दिया। वह 1 रन बनाकर चलते बने। उनके बाद जैक कार्डर 10 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। मोइसेस हेनरिक्स भी 13 रन बनाकर चलते बने। हालांकि इन सब विकेटों के बाद भी हेडन केर ऊपरी क्रम पर जमे रहे औरलगातार रन बनाते रहे। उनका साथ सीन एबॉट ने दिया। वह 20 गेंद में 41 रन बनाकर आउट हुए। केर 58 गेंद में नाबाद 98 रन की पारी खेल टीम को जीत दिलाकर ले गए। अंतिम गेंद पर सिडनी ने जीत दर्ज की। सिडनी की टीम का स्कोर 6 विकेट पर 170 रन रहा। एडिलेड के लिए हैरी कॉनवे और हेनरी थ्रोनटन ने 2-2 विकेट हासिल किये। बिग बैश लीग में अब फाइनल मैच 28 जनवरी को पर्थ स्कॉर्चरस और सिडनी सिक्सर्स के बीच खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोर

एडिलेड स्ट्राइकर्स: 167/4

सिडनी सिक्सर्स: 170/6

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment