Create
Notifications

डेनियल क्रिस्चियन ने तूफानी खेल से टीम को दिलाई जीत, पर्थ की लगातार छठी जीत 

BBL 2021-22 - Thunder v Sixers Match
BBL 2021-22 - Thunder v Sixers Match
Naveen Sharma

बिग बैश लीग (BBL) के 20वें मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स ने सिडनी थंडर को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 30 रनों से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 168 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए सिडनी सिक्सर्स की टीम 142 रन बनाकर आउट हो गई। बारिश की वजह से मैच 16-16 ओवर का कर दिया गया। दूसरे मैच में पर्थ ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 8 विकेट से हराया।

सिडनी थंडर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। यह फैसला सही भी साबित हुआ क्योंकि सिडनी सिक्सर्स के ओपनर जोश फिलिप महज 13 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद जेम्स विन्स और डेनियल ह्यूज ने मिलकर पारी को आगे बढ़ाया। विन्स 31 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद मोइसेस हेनरिक्स भी 10 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। डेनियल ह्यूज ने तूफानी अंदाज में खेलते हुए 26 गेंद पर 50 रनों की पारी खेली। निचले क्रम से डेनियल क्रिस्चियन ने 17 गेंद में नाबाद 41 रन बनाए और टीम का स्कोर 4 विकेट पर 168 रन तक पहुंचा दिया। सिडनी थंडर के लिए डेनियल सैम्स ने सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए।

जवाब में खेलते हुए थंडर ने सबसे पहले मैथ्यू जिल्केस का विकेट गंवाया। वह 6 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद एलेक्स हेल्स भी टिकने में नाकाम रहे और 14 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। यहाँ से धीरे-धीरे एक के बाद एक विकेट गिरते रहे। जेसन सांघा ने एक छोर पर खड़े होकर कुछ रन बनाए लेकिन ये नाकाफी थे। सांघा 30 गेंद में 47 रन बनाकर आउट हो गए। डेनियल सैम्स ने भी 28 रन बनाए और थंडर की टीम सोलहवें ओवर में महज 142 रन बनाकर आउट हो गई। सिडनी सिक्सर्स के लिए हेडन केर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये। उनके अलावा बेन ड्वारसिस, सीन एबॉट और लॉयड पोप को भी 2-2 विकेट मिले।

दूसरे मैच में पर्थ स्कॉर्चरस ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 8 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए मेलबर्न ने 8 विकेट पर 151 रन बनाए। मैकेंजी हार्वे ने सबसे ज्यादा 45 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए पर्थ ने 17वें ओवर में 2 विकेट पर 152 रन बनाकर मैच जीत लिया। कॉलिन मुनरो ने धुआंधार नाबाद 58 रन बनाए।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...