Create

बिग बैश लीग के 12वें सीजन के शेड्यूल का हुआ ऐलान, 13 दिसंबर को खेला जाएगा पहला मुकाबला

BBL - The Final: Scorchers v Sixers
BBL - The Final: Scorchers v Sixers
Nitesh

बिग बैश लीग (BBL) के 12वें सीजन के शेड्यूल का ऐलान हो गया है। 13 दिसंबर को इस बार के बीबीएल की शुरूआत होगी और 4 फरवरी 2023 को फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस दौरान ग्रुप स्टेज में कुल मिलाकर 56 मुकाबले खेले जाएंगे।

सीजन का पहला मुकाबला सिडनी थंडर और मेलबर्न स्टार्स के बीच मानुका ओवल में खेला जाएगा। पिछले दो साल से सिडनी सिक्सर्स और पर्थ स्कार्चर्स ने बीबीएल के फाइनल में जगह बनाई है। सिक्सर्स ने 10वें सीजन में पर्थ स्कार्चर्स को हराकर टाइटल अपने नाम किया था। वहीं इसके बाद पर्थ स्कार्चर्स ने सिडनी सिक्सर्स को हराकर खिताबी जीत दर्ज की थी।

बीबीएल में कुल 8 टीमें लेंगी हिस्सा

पिछली बार की तरह इस बार भी कुल आठ टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी। एडिलेड स्ट्राइकर्स, मेलबर्न स्टार्स, सिडनी थंडर, ब्रिस्बेन हीट, होबार्ट हरिकेंस, मेलबर्न रेनेगेड्स, पर्थ स्कार्चर्स और सिडनी सिक्सर्स की टीमें एक दूसरे के खिलाफ खिताबी भिड़ंत करेंगी।

दिसंबर 13 से लेकर 25 जनवरी तक ग्रुप स्टेज के मुकाबले खेले जाएंगे और इस दौरान केवल क्रिसमस के दिन ही ऑफ रहेगा। एलिमिनेटर मुकाबला 27 जनवरी को खेला जाएगा और क्वालीफायर और नॉकआउट मुकाबले 28 और 29 जनवरी को होंगे। चैलेंजर मैच 2 फरवरी को फाइनल मुकाबला 4 फरवरी को होगा।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो पर बातचीत के दौरान बीबीएल के जनरल मैनेजर एलिस्टेयर डॉबसन ने बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा 'ये सीजन हमारा सबसे अहम सीजन होने वाला है। कोरोना की वजह से दो साल का गैप टूर्नामेंट में आ गया था और इसीलिए इस सीजन एक बार फिर से वही सफलता हमें हासिल करनी होगी।'

आपको बता दें कि विमेंस बिग बैश लीग के भी आगामी सीजन का शेड्यूल घोषित हो चुका है। तीन सीजन में ऐसा पहली बार होगा जब इस टूर्नामेंट के मुकाबले सभी छह राज्यों में खेले जाएंगे। टूर्नामेंट की शुरुआत 13 अक्टूबर से होगी और इसका ग्रुप स्टेज 20 नवंबर को समाप्त होगा।


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...