मैथ्यू शॉर्ट के ऑलराउंड खेल से टीम को मिली बड़ी जीत, क्रिस लिन ने भी जड़ा धुआंधार नाबाद अर्धशतक 

मैथ्यू शॉर्ट और क्रिस लिन टीम को मैच में जीत दिलाकर लौटे
मैथ्यू शॉर्ट और क्रिस लिन टीम को मैच में जीत दिलाकर लौटे

बिग बैश लीग के मौजूदा सीजन (BBL 2023-24) के 27वें मैच में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पर्थ स्कॉर्चर्स को 9 विकेट के बड़े अंतर से हराया। पहले खेलते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 20 ओवर में 153/7 का स्कोर बनाया, जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने 16.1 ओवर में 154/1 का स्कोर बनाया। एडिलेड स्ट्राइकर्स के कप्तान मैथ्यू शॉर्ट (51 गेंद 76* और 1/11) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो शुरुआती ओवरों में ही सही साबित होता नजर आया। पर्थ स्कॉर्चर्स के ओपनर सैम व्हाइटमैन खाता भी नहीं खोल पाए और पारी की दूसरी ही गेंद पर चलते बने। दूसरे ओपनर जैक क्रॉली भी 8 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से कप्तान आरोन हार्डी और जोश इंग्लिस की जोड़ी ने अर्धशतकीय साझेदारी की और स्कोर को 70 के पार ले गए। हार्डी ने 27 गेंदों में 35 और इंग्लिस ने 25 गेंदों में 39 रनों की पारी खेली।

17वें ओवर में लॉरी इवांस भी 21 गेंदों में 29 रनों की पारी खेलकर 131 के स्कोर पर पवेलियन लौट गए। कूपर कोनोली ने 24 गेंदों में 23 रनों की धीमी पारी खेली। निचले क्रम के बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बटोर पाए और टीम उम्मीद के मुताबिक स्कोर नहीं बना पाई। एडिलेड स्ट्राइकर्स के लिए डेविड पेन और लॉयड पोप ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत जबरदस्त रही। मैथ्यू शॉर्ट और डार्सी शॉर्ट (24) ने 4.5 ओवर में 58 रन जोड़े। यहाँ से मैथ्यू शॉर्ट को क्रिस लिन का साथ मिला और दोनों ने ताबड़तोड़ अंदाज में स्कोर को 100 के पार पहुंचा दिया। इसके बाद भी इस जोड़ी ने रन बनाना जारी रखा और मैच खत्म कर ही लौटी। शॉर्ट ने 51 गेंदों में सात चौके और चार छक्के की मदद से 76 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, लिन ने 33 गेंदों में नाबाद 50 रन बनाये। पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से एकमात्र विकेट लांस मॉरिस ने लिया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar