निखिल चौधरी की धुआंधार पारी गई बेकार, रोमांचक मुकाबले में आखिरी गेंद पर हुआ विजेता का फैसला 

BBL - Brisbane Heat v Hobart Hurricanes
BBL - Brisbane Heat v Hobart Hurricanes

बिग बैश लीग के 13वें सीजन (BBL 2023-24) के 29वें मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट ने होबार्ट हरिकेन्स को DLS की मदद से 1 रन से हराया। पहले खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट ने 20 ओवर में 132/7 का स्कोर बनाया। जवाब में होबार्ट हरिकेन्स की टीम 118 के संशोधित लक्ष्य का पीछा करते हुए 16 ओवर में 116/9 का ही स्कोर बना सकी। ब्रिस्बेन हीट के जेवियर बार्टलेट (3/30) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

होबार्ट हरिकेन्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और ब्रिस्बेन हीट की बल्लेबाजी करते हुए शुरुआत धीमी रही। पावरप्ले की आखिरी गेंद पर जोश ब्राउन 18 गेंदों में 19 रन बनाकर आउट हो गए और टीम को 35 के स्कोर पर पहला झटका लगा। कप्तान कॉलिन मुनरो ने नाथन मैकस्वीनी (9) के साथ मिलकर स्कोर को 72 और मैट रेनशॉ (5) के साथ मिलकर 89 तक पहुँचाया।

मुनरो अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 47 गेंदों में दो चौके और दो छक्के की मदद से 56 रनों की पारी खेली। सैम बिलिंग्स 3 और माइकल नेसर 5 रन बनाकर पवेलियन लौटे। पॉल वाल्टर ने 21 गेंदों में 22 रनों की पारी खेली और टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक ले गए। होबार्ट हरिकेन्स के लिए क्रिस जॉर्डन ने तीन और कप्तान नाथन एलिस ने दो विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी होबार्ट हरिकेन्स की शुरुआत बेहद ख़राब रही और टीम ने 22 के स्कोर तक अपने 4 बड़े विकेट गंवा दिए। पांचवें ओवर के दौरान बारिश ने दस्तक दी और खेल को कुछ देर रोकना पड़ा। बाद में जब खेल शुरू हुआ तो DLS के आधार पर होबार्ट की टीम को 16 ओवर में 118 का लक्ष्य मिला। बारिश के बाद जब खेल शुरू हुआ तो, बेन मैकडरमॉट 16 रन बनाकर 56 के स्कोर पर नौवें ओवर में पांचवें विकेट के रूप में आउट हुए।

यहाँ से निखिल चौधरी ने टिम डेविड के साथ मोर्चा संभाला और दोनों मिलकर स्कोर को 100 के पार ले गए। डेविड ने 21 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली। निखिल ने कुछ बेहतरीन शॉट खेलकर मामला आखिरी ओवर तक पहुंचा दिया, जिसमें टीम को जीत के लिए 13 रन चाहिए थे। ओवर की पहली गेंद पर उन्होंने छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया और अगली गेंद पर दो रन बटोरे।

हालाँकि, तीसरी गेंद पर निखिल (38 गेंद 55) आउट हो गए। ओवर की अंतिम गेंद पर 3 रन चाहिए थे लेकिन दूसरे रन के प्रयास में पैट्रिक डूली (1) रन आउट हो गए और टीम मैच हार गई। ब्रिस्बेन हीट की तरफ से जेवियर बार्टलेट ने तीन, स्पेंसर जॉनसन और पॉल वाल्टर ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar