न्यूजीलैंड के बल्लेबाज ने खेली 99 रनों की नाबाद पारी, ग्लेन मैक्सवेल की टीम की करारी हार 

BBL - Brisbane Heat v Melbourne Stars
BBL - Brisbane Heat v Melbourne Stars

BBL के 13वें सीजन की शुरुआत आज से हुई और पहले मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट ने मेलबर्न स्टार्स को 103 रनों के बड़े अंतर से हराया। पहले खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट की टीम ने 20 ओवर में 214/3 का स्कोर बनाया, जवाब में मेलबर्न स्टार्स की टीम 15.1 ओवर में 111 का स्कोर बनाकर ऑलआउट हो गई। ब्रिस्बेन हीट के कॉलिन मुनरो को (61 गेंद 99*) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

मेलबर्न स्टार्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया जो गलत साबित हुआ। कप्तान उस्मान ख्वाजा (28) के साथ कॉलिन मुनरो ने 66 रनों की शुरुआत दिलाई। ख्वाजा सातवें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल का शिकार बने। यहाँ से मुनरो का साथ मार्नस लैबुशेन ने निभाया और दोनों ने 45 गेंदों में 82 रन जोड़ते हुए स्कोर को 148 तक पहुँचाया। लैबुशेन ने 15वें ओवर में आउट होने से पहले 23 गेंदों में 30 रनों की पारी खेली। सैम बिलिंग्स ने भी 18 रनों का योगदान दिया।

आखिरी में मैक्स ब्रायंट ने तेजी से 7 गेंदों में 15 रन बनाये और स्कोर को 200 के पार ले गए। मुनरो अपना शतक नहीं पूरा कर पाए और 61 गेंदों में 99 रन बनाकर नाबाद रहे। मेलबर्न स्टार्स के लिए जोएल पेरिस, ग्लेन मैक्सवेल और नाथन कूल्टर-नाइल ने एक-एक विकेट हासिल किया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए मेलबर्न स्टार्स की शुरुआत खराब रही और पारी के पहले ही ओवर में सैम हार्पर (4) और थॉमस रोजर्स (1) पवेलियन लौट गए। जो बर्न्स और कप्तान ग्लेन मैक्सवेल ने स्कोर को 49 तक पहुँचाया लेकिन मैक्सवेल 14 गेंदों में 23 रन बनकर छठे ओवर में आउट हो गए। मार्कस स्टोइनिस भी 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। बर्न्स ने 22 रनों की पारी खेली। हिल्टन कार्टराइट ने 16 गेंदों में 33 रन बनाये और 98 के स्कोर पर सातवें विकेट के रूप में आउट हुए। आखिरी के बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए और टीम पूरे ओवर खेले बिना ही मामूली स्कोर पर आउट हो गई। ब्रिस्बेन हीट के लिए मिचेल स्वेप्सन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now