ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज ने 5 विकेट लेकर क्वालीफ़ायर में ढाया कहर, अपनी टीम को फाइनल में पहुँचाया 

BBL - The Qualifier: Brisbane Heat v Sydney Sixers
BBL - The Qualifier: Brisbane Heat v Sydney Sixers

बिग बैश लीग के 13वें सीजन (BBL 2023-24) के क्वालीफ़ायर मुकाबले में सिडनी सिक्सर्स ने ब्रिस्बेन हीट को 39 रनों से हराकर फाइनल में जगह बना ली। पहले खेलते हुए सिडनी सिक्सर्स की टीम ने 20 ओवर में 152/8 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में ब्रिस्बेन हीट की टीम 17.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 113 का ही स्कोर बना पाई। सिडनी सिक्सर्स के बेन ड्वारशुइस (5/26) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिन्होंने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी आंकड़े दर्ज किये।

ब्रिस्बेन हीट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया, जो शुरूआती ओवरों में सही साबित होता नजर आया। सिडनी सिक्सर्स ने तीसरे ओवर में 19 के स्कोर पर अपना पहला विकेट गंवाया और जैक एडवर्ड्स 8 गेंदों में 16 रन बनाकर आउट हुए। जोश फिलिप भी 5 रन बनाकर चौथे ओवर में 24 के स्कोर पर चलते बने। ओपनिंग करने आये डेनियल ह्यूज ने कुछ अच्छे शॉट खेले और 33 गेंदों में 42 रन बनाकर कप्तान मोइसेस हेनरिक्स के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पार पहुँचाया।

15वें ओवर में ह्यूज के आउट होने के बाद कुछ विकेट जल्दी-जल्दी गिरे। हेनरिक्स ने अर्धशतक जमाया और 50 गेंदों में 59 रन बनाकर 18वें ओवर में 140 के स्कोर पर आउट हुए। बेन ड्वारशुइस ने आखिरी गेंद पर आउट होने से पहले 10 रनों की पारी खेली, जिससे टीम का स्कोर 150 के पार गया। ब्रिस्बेन हीट की तरफ से माइकल नेसर ने सबसे ज्यादा तीन, स्पेंसर जॉनसन और पॉल वाल्टर ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ब्रिस्बेन हीट की शुरुआत धीमी रही और टीम को सातवें ओवर में 36 के स्कोर में जोश ब्राउन के रूप में पहला झटका लगा, जो 22 गेंदों में 15 रन बनाकर बेन ड्वारशुइस का शिकार बने। दूसरे ओपनर जिमी पियरसन भी 25 गेंदों में 26 रन बनाकर चलते बने। कप्तान नाथन मैकस्वीनी 11 और मैट रेनशॉ 16 रन बनाकर पवेलियन लौटे।

विकेटों का सिलसिला आगे भी जारी रहा और कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर जम नहीं पाया, परिणामस्वरूप ब्रिस्बेन हीट की पारी 18वें ओवर में सिमट गई। सिडनी सिक्सर्स की तरफ से बेन ड्वारशुइस ने सबसे ज्यादा पांच, जैक एडवर्ड्स और हेडेन केर ने दो-दो विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment