BBL: डेनियल सैम्स के 5 विकेट के बावजूद टीम को मिली हार, एलेक्स हेल्स समेत अन्य बल्लेबाजों ने किया निराश 

BBL - Melbourne Stars v Sydney Thunder
डेनियल सैम्स ने जबरदत्स गेंदबाजी की

बिग बैश लीग (BBL) 2023-24 के 16वें मैच में ब्रिस्बेन हीट ने सिडनी थंडर को 15 रनों से मात दी। पहले खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट पूरे ओवर नहीं खेल पाई और 19.4 ओवर में 172 का स्कोर बनाकर आउट हो गई, जवाब में सिडनी थंडर पूरे ओवर खेलकर 157/9 का ही स्कोर बना सकी। ब्रिस्बेन हीट के नाथन मैकस्वीनी (52 गेंद 73) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ब्रिस्बेन हीट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन पारी के पहले ही ओवर में कप्तान कॉलिन मुनरो खाता खोले बिना ही आउट हो गए। दूसरे ओपनर जोश ब्राउन और नाथन मैकस्वीनी ने शतकीय साझेदारी की। ब्राउन 29 गेंदों में 39 रन बनाकर 107 के स्कोर पर आउट हुए। मैट रेनशॉ 17 और सैम बिलिंग्स 23 रन बनाकर पवेलियन लौटे। मैक्स्वीनी अर्धशतक जड़ने में सफल रहे और उन्होंने 52 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली। हालाँकि, बाकी के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट होते गए और इसी वजह से टीम पूरे ओवर भी नहीं खेल पाई। सिडनी थंडर की तरफ से डेनियल सैम्स ने सबसे ज्यादा पांच विकेट लिए। वहीं ज़मान खान को दो और गुरिंदर संधू को एक विकेट मिला।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी थंडर को ओपनिंग बल्लेबाजों ने अच्छी शुरूआती दिलाई और 58 रन जोड़े। एलेक्स हेल्स 22 गेंदों में 28 रन बनाकर पहले विकेट के रूप में आउट हुए। कैमरन बैनक्रॉफ्ट और जेसन सांघा ने मिलकर स्कोर को 91 तक पहुँचाया। सांघा 11 रन बनाकर मिचेल स्वेप्सन का शिकार बने। बैनक्रॉफ्ट ने 39 गेंदों में 46 रनों की पारी खेली और 97 के स्कोर पर आउट हुए। यहाँ से ओलिवर डेविस 23 और एलेक्स रॉस 19 के अलावा कोई भी बल्लेबाज 10 से अधिक का स्कोर नहीं बना पाया, जिसकी वजह से टीम लक्ष्य से दूर रह गई। ब्रिस्बेन हीट के लिए जेवियर बार्टलेट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं स्पेंसर जॉनसन और मैथ्यू कुहनेमन ने दो-दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar