ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ने चौके और छक्कों की बारिश कर बनाये 22 गेंदों में 112 रन, जबरदस्त पारी से अपनी टीम को फाइनल में पहुँचाया 

BBL - The Challenger: Brisbane Heat v Adelaide Strikers
BBL - The Challenger: Brisbane Heat v Adelaide Strikers

कर्रारा ओवल में खेले गए बिग बैश लीग के 13वें सीजन (BBL 2023-24) के चैलेंजर मुकाबले में ब्रिस्बेन हीट ने एडिलेड स्ट्राइकर्स (Brisbane Heat vs Adelaide Strikers) के खिलाफ 54 रनों से जीत दर्ज करते हुए फाइनल में जगह बनाई। पहले खेलते हुए ब्रिस्बेन हीट ने 20 ओवर में 214/7 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में एडिलेड स्ट्राइकर्स 19.5 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 160 रन ही बना पाई। ब्रिस्बेन हीट के जोश ब्राउन (57 गेंद 140) को जबरदस्त पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के अवार्ड से नवाजा गया।

ब्रिस्बेन हीट ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन दूसरे ही ओवर में 8 के स्कोर पर ओपनर चार्ली वाकिम का विकेट गंवा दिया, जो 7 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे ओपनर जोश ब्राउन धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी के मूड में नजर आये और उन्होंने दूसरे विकेट के लिए कप्तान नाथन मैकस्वीनी (33) के साथ 60 गेंदों में 119 रनों की साझेदारी करते हुए स्कोर को 127 तक पहुँचाया। इस जोड़ी को 12वें ओवर में मैकस्वीनी को आउट कर हेनरी थोरंटोन ने तोड़ा। यहाँ से अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक के स्कोर तक नहीं पहुँच पाए लेकिन ब्राउन ने आक्रामक बल्लेबाजी जारी रखी और 41 गेंदों में अपना शतक पूरा किया।

17वें ओवर में 192 के स्कोर पर आउट होने से पहले जोश ब्राउन ने 57 गेंदों में 10 चौके और 12 छक्के लगाते हुए 140 रनों की पारी खेली। उन्होंने बाउंड्री की मदद से कुल 112 रन बनाये। ब्रिस्बेन हीट ने 17वें ओवर में 200 रन पूरे किये लेकिन अंतिम ओवरों का फायदा उठाने में टीम नाकाम रही। एडिलेड स्ट्राइकर्स की तरफ से लॉयड पोप, कैमरन बॉयस, और डेविड पेन ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए एडिलेड स्ट्राइकर्स की शुरुआत खास नहीं रही और टीम ने चौथे ओवर में अपने दोनों ओपनर्स के विकेट गंवा दिए। कप्तान मैथ्यू शॉर्ट 19 और डार्सी शॉर्ट 7 रन बनाकर आउट हुए। जेक वेदरल्ड भी 8 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए। यहाँ से थॉमस केली ने तेजी से रन बटोरे और 24 गेंदों में 41 रन बनाये। केली 12वें ओवर में 86 के स्कोर पर आउट हुए।

कुछ और विकेट गिरे लेकिन एक छोर से हेनरी नीलसन ने 33 गेंदों में 50 रन बनाकर संघर्ष किया। हालाँकि लक्ष्य बड़ा होने के कारण उनकी पारी भी काम ना आई। बल्लेबाजों के टिक ना पाने के कारण एडिलेड स्ट्राइकर्स की पारी एक गेंद शेष रहते समाप्त हो गई। ब्रिस्बेन हीट की तरफ से स्पेंसर जॉनसन और नाथन मैकस्वीनी ने तीन-तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar