ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की छक्कों की बारिश गई बेकार, इंग्लिश ऑलराउंडर ने जबरदस्त खेल से अपनी टीम को दिलाई जीत 

BBL - Melbourne Renegades v Brisbane Heat
BBL - Melbourne Renegades v Brisbane Heat

BBL के 13वें सीजन के 10वें मैच में ब्रिस्बेन हीट ने मेलबर्न रेनेगेड्स को 6 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए मेलबर्न रेनेगेड्स ने 20 ओवर में 162/8 का स्कोर बनाया, जवाब में ब्रिस्बेन हीट ने 18.1 ओवर में 163/4 का स्कोर बनाया। ब्रिस्बेन हीट के पॉल वाल्टर (15 गेंद 30* और 3/27) को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

ब्रिस्बेन हीट का टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला सही साबित होता नजर आया और मेलबर्न रेनेगेड्स को शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा। क्विंटन डी कॉक खाता खोले बिना ही दूसरे ओवर में 1 के स्कोर पर आउट हो गए। जेक फ्रेजर-मैकगर्क ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और जो क्लार्क (7) के साथ मिलकर स्कोर को 50 के पार पहुँचाया। मैकगर्क अर्धशतक जड़ने में कामयाब रहे और 70 के स्कोर पर आउट होने से पहले 23 गेंदों में 55 रनों की पारी खेली, जिसमें सिर्फ एक चौका और सात छक्के शामिल रहे। आरोन फिंच और कप्तान निक मैडिंसन कुछ खास नहीं कर पाए, दोनों क्रमशः 2 और 15 रन बनाकर आउट हो गए। टॉम रोजर्स के 20 और जोनाथन वेल्स के नाबाद 34 रनों की मदद से टीम 160 का स्कोर पार करने में सफल रही। ब्रिस्बेन हीट के लिए पॉल वाल्टर ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ब्रिस्बेन हीट ने तेज शुरुआत का प्रयास किया और दो ओवर में 27 रन जड़ दिए लेकिन कप्तान कॉलिन मुनरो (4 गेंद 12) का विकेट भी गंवाना पड़ा। जोश ब्राउन भी 9 गेंदों में 14 रन बनाकर चलते बने। नाथन मैकस्वीनी के रूप में टीम को 45 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा और वह 9 रन बनाकर आउट हुए। यहाँ से सैम बिलिंग्स ने मैट रेनशॉ के साथ मिलकर स्कोर को 100 के पर पहुँचाया। बिलिंग्स ने 117 के स्कोर पर आउट होने से पहले 29 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली। बल्लेबाजी करने आये टॉम रोजर्स ने सिर्फ 15 गेंदों में नाबाद 30 रन बनाये और टीम को जीत दिला दी। रेनशॉ ने भी नाबाद 49 रन बनाये। मेलबर्न रेनेगेड्स के लिए मुजीब उर रहमान ने दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar