ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने तूफानी पारी से अपनी टीम को क्वालीफ़ायर में दिलाई जगह, आखिरी ओवर रहा रोमांचक 

BBL - Perth Scorchers v Sydney Sixers
BBL - Perth Scorchers v Sydney Sixers

बिग बैश लीग के 13वें सीजन (BBL 2023-24) के 39वें मैच में पर्थ स्कॉचर्स के खिलाफ सिडनी सिक्सर्स ने आखिरी गेंद पर 3 विकेट से जीत दर्ज की और अंक तालिका में दूसरा स्थान हासिल करते हुए क्वालीफ़ायर में जगह बनाई। पहले खेलते हुए पर्थ स्कॉर्चर्स ने 20 ओवर में 197/4 का स्कोर बनाया, जवाब में सिडनी सिक्सर्स ने पूरे ओवर खेलते हुए 201/7 का स्कोर बनाया। सिडनी सिक्सर्स के डेनियल ह्यूज को 74 रनों की पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पर्थ स्कॉर्चर्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन ओपनर स्टीफन एस्किनाज़ी 7 रन बनाकर 26 के स्कोर पर रिटायर्ड हर्ट हो गए। इसी स्कोर पर दूसरे ओपनर सैम वाइटमैन भी 17 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान आरोन हार्डी और जोश इंलिस ने मिलकर स्कोर को 50 के पार पहुँचाया लेकिन इंग्लिश 18 रन बनाकर आठवें ओवर में 52 के स्कोर पर चलते बने।

यहाँ से कप्तान का साथ देने आये लॉरी एवंस ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की और हार्डी के साथ मिलकर 85 रन जोड़ते हुए स्कोर को 130 के पार पहुँचाया। हार्डी ने 32 रनों की पारी खेली। वहीं, एवंस ने 34 गेंदों में 11 चौके और तीन छक्कों की मदद से 72 रनों का योगदान दिया। आखिरी में कूपर कोनोली ने नाबाद 37 और निक हॉब्सन ने नाबाद 8 रन का योगदान देकर स्कोर को 190 के पार पहुंचा दिया। सिडनी सिक्सर्स की तरफ से बेन ड्वारशुइस ने दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए सिडनी सिक्सर्स को डेनियल ह्यूज ने जेम्स विन्स के साथ मिलकर (22) अच्छी शुरूआती दिलाई और 65 रन जोड़े। जोश फिलिप ने 23 गेंदों में 32 रनों की पारी खेली और दूसरे विकेट के लिए 59 रन जोड़कर 124 के स्कोर पर आउट हुए। ह्यूज अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे और 43 गेंदों में 74 रन बनाकर 15वें ओवर में 146 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। कुछ विकेट गिरने से मामला आखिरी ओवर में गया, जिसमें सिडनी सिक्सर्स को जीत के लिए 13 रन बनाने थे।

20वें ओवर की पहली ही गेंद पर आरोन हार्डी ने बेन ड्वारशुइस को चलता किया और वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। अगली गेंद पर सीन एबॉट ने एक रन लेकर हेनरिक्स को स्ट्राइक पर ला दिया। हेनरिक्स ने अगली तीन गेंदों में एक छक्के की मदद से 10 रन बटोरे और आखिरी गेंद पर चौका लगाकर अपनी टीम को विजेता बनाया। उन्होंने 20 गेंदों में चार चौके और तीन छक्के की मदद से नाबाद 47 रन बनाये। पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से जेसन बेहरनडॉर्फ़ ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar