एलेक्स हेल्स की 72 रनों की शानदार पारी गई बेकार, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ने अपने स्पेल में सिर्फ 6 रन देकर पलटा मैच 

BBL - Perth Scorchers v Melbourne Stars
एश्टन एगर ने बेहद किफायती गेंदबाजी की

बिग बैश लीग के 13वें सीजन (BBL 2023-24) के 30वें मैच में पर्थ स्कॉर्चर्स ने सिडनी थंडर को 7 विकेट से हराया। पहले खेलते हुए सिडनी थंडर की टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 137 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में पर्थ स्कॉर्चर्स की टीम ने 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर 140 का स्कोर बनाया। पर्थ स्कॉर्चर्स के एश्टन एगर (2/6) को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

पर्थ स्कॉर्चर्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और कसी हुई गेंदबाजी की। सिडनी थंडर के ओपनर्स ने पावरप्ले में 27 रन बनाये। टीम को पहला झटका सातवें ओवर में 35 के स्कोर पर लगा और कैमरन बैनक्रॉफ्ट 12 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से एलेक्स हेल्स ने टॉम कोहलर-कैडमोर के साथ मिलकर 53 रन जोड़े और स्कोर को 88 तक पहुँचाया। कैडमोर ने 18 गेंदों में 27 रनों की पारी खेली।

यहाँ से विकेटों का सिलसिला शुरू हुआ और स्कोर 88/2 से 108/6 हो गया। एक छोर से हेल्स जमे हुए थे और उन्होंने अपना अर्धशतक पूरा किया। आखिरी ओवर में आउट होने से पहले हेल्स ने 55 गेंदों में चार चौके और पांच छक्कों की मदद से 72 रनों की पारी खेली। कप्तान क्रिस ग्रीन 9 रन बनाकर नाबाद रहे। पर्थ स्कॉर्चर्स की तरफ से कूपर कोनोली ने सबसे ज्यादा तीन विकेट झटके। वहीं एश्टन एगर ने अपने चार ओवर के स्पेल में सिर्फ छह रन दिए और दो सफलताएं भी हासिल की।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पर्थ स्कॉर्चर्स ने पावरप्ले में कोई भी विकेट नहीं गंवाया और ओपनर्स ने 43 रन जोड़े। टीम को छठे ओवर में पहला झटका लगा और सैम वाइटमैन 10 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान आरोन हार्डी भी 22 गेंदों में 22 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौट गए। ओपनिंग करने आये जैक क्रॉली ने अर्धशतक जड़ा और 17वें ओवर में आउट होने से पहले 113 के स्कोर पर आउट होने से पहले 56 गेंदों में 58 रनों की पारी खेली। जोश इंग्लिस ने नाबाद 26 और लॉरी इवांस ने नाबाद 5 रन बनाकर आखिरी ओवर में टीम को जीत दिला दी। सिडनी थंडर के लिए नाथन मैकएंड्रयू ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now