BBL के इतिहास में DRS लेने वाले पहले बल्लेबाज बने मैथ्यू शॉर्ट, शानदार तरीके से अहम मौके पर किया इस्तेमाल, देखें वीडियो 

Neeraj
BBL में पहली बार हुआ डीआरएस का इस्तेमाल
BBL में पहली बार हुआ डीआरएस का इस्तेमाल

बिग बैश लीग (Big Bash League) 2022 के 12वें सीजन का रोमांच जारी है। टूर्नामेंट का दूसरा मुकाबला आज एडिलेड स्ट्राइकर्स और सिडनी सिक्सर के बीच खेला गया, जिसमें एडिलेड ने 51 रनों से जीत हासिल की। इस मुकाबले से बीबीएल में एक नए नियम की शुरुआत हुई। ये नियम था डीआरएस, जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और विश्व की कई लीगों में काफी पहले से प्रचलित है। हालाँकि, इस मेगा इवेंट में हर टीम एक पारी में सिर्फ एक डीआरएस ले सकती है।

बीबीएल के इतिहास में एडिलेड टीम के बल्लेबाज मैथ्यू शॉर्ट (Mathew Short) इस नियम का इस्तेमाल करने वाले पहले बल्लेबाज बने। उन्होंने एक बेहतरीन मौके पर इस नियम प्रयोग किया जिसकी सभी ने तारीफ की। शॉर्ट द्वारा लिए इस रिव्यु का वीडियो बीबीएल ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर किया है जो काफी वायरल हो रहा है।

दरअसल, दाएं हाथ का यह बल्लेबाज जब एक रन के निजी स्कोर पर बल्लेबाजी कर रहा था, तब दूसरे ओवर की तीसरी गेंद पर उन्होंने स्क्वायर लेग की तरफ शॉट खेलने की कोशिश की लेकिन गेंद जाकर शॉर्ट की पीछे वाले पाँव से टकराई। शॉन एबॉट ने एलबीडबल्यू की अपील की और अंपायर ने ऊँगली उठा दी। शॉर्ट इसके बाद क्रिस लिन के पास गए और थोड़ी बातचीत के बाद, उन्होंने डीआरएस लेने का निर्णय लिया। रिव्यु में साफ़ तौर पर दिख रहा था कि गेंद विकेटों से नहीं टकरा रही थी। तीसरे अंपायर के कहने के बाद ऑन फील्ड अंपायर को अपना फैसला वापिस लेना पड़ा।

एडिलेड स्ट्राइकर्स ने हासिल की शानदार जीत

इस मुकाबले में एडिलेड स्ट्राइकर्स ने पहले खेलते हुए मैथ्यू शॉर्ट (84), क्रिस लिन (41) और एडम होस (40) की शानदार पारियों की मदद से पूरे ओवर खेलने के बाद 184/6 का स्कोर खड़ा किया था। जवाबी पारी में सिडनी सिक्सर 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 133 रन ही बना सकी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now