टी20 के प्रमुख टूर्नामेंट में दर्शकों को मैदान में आने की अनुमति नहीं मिलेगी

बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के दौरान स्‍टेडियम में फैंस को आने की अनुमति नहीं मिलेगी
बांग्‍लादेश प्रीमियर लीग के दौरान स्‍टेडियम में फैंस को आने की अनुमति नहीं मिलेगी

बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने शनिवार को कहा कि आगामी बांग्‍लादश प्रीमियर लीग (BPL) में फैंस को स्‍टेडियम के अंदर आने की अनुमति नहीं मिलेगी। बीपीएल की शुरूआत 21 जनवरी से होगी। फैंस को स्‍टेडियम में नहीं आने देने का फैसला कोविड-19 मामले बढ़ना है।

बांग्‍लादेश सरकार ने 10 जनवरी को वायरस के फैलाव को नियंत्रित करने के लिए पाबंदियां लगाई हैं। बीसीबी ने पाकिस्‍तान के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न घरेलू सीरीज में फैंस को स्‍टेडियम में आने की अनुमति दी थी।

मगर बीपीएल गर्वनिंग काउंसिल सचिव इस्‍माइल हैदर मलिक ने क्रिकबज से शनिवार को कहा कि सरकार के दिशा-निर्देश को ध्‍यान में रखते हुए आगामी बीपीएल में वो फैंस को स्‍टेडियम में आने की अनुमति नहीं देंगे।

मलिक ने कहा, 'आगामी बीपीएल के दौरान स्‍टेडियम के अंदर फैंस को आने की अनुमति नहीं होगी। यह सरकार के दिशा-निर्देश हैं, जिसका हम पालन कर रहे हैं।' उन्‍होंने साथ ही कहा कि इस टूर्नामेंट में डीआरएस का उपयोग नहीं होगा क्‍योंकि कोरोना के कारण वो विदेश से तकनीकियों को नहीं बुला पा रहे हैं।

मलिक ने कहा, 'कोविड स्थिति के कारण हम बीपीएल में डीआरएस का उपयोग नहीं कर सकेंगे। टेकनीशियंस यात्रा नहीं कर सकते हैं। उनकी दो टीमें दो देशों में हैं, वो इस स्थिति में वहां से नहीं आ सकते हैं। हॉक आई कंपनी दुनिया में डीआरएस मुहैया कराने वाली एकमात्र कंपनी है। ओमीक्रॉन के कारण कोई नहीं आना चाहता है।'

मलिक ने कहा, 'डीआरएस के बारे में फ्रेंचाइजी से विचार करने को कुछ नहीं है। हमें डीआरएस नहीं मिल रहा और इसकी जानकारी हमने उन्‍हें दे दी है। यह सही है कि डीआरएस के कारण कुछ अपील छूटेंगी, लेकिन कुछ किया नहीं जा सकता है। हम बीपीएल में दर्शकों की भरमार चाहते थे। हमें सरकार से इसकी अनुमति भी मिली थी, लेकिन ओमीक्रॉन के कारण सबकुछ बदल गया।' एक स्‍थानीय और एक विदेशी अंपायर टूर्नामेंट में अंपायरिंग करते हुए नजर आएंगे।

Quick Links

Edited by Vivek Goel