COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बांग्लादेश प्रीमियर लीग का छठा संस्करण 2019 में आयोजित होगा

FEATURED WRITER
54   //    30 Jul 2018, 13:01 IST

बांग्लादेश प्रीमियर लीग का छठा संस्करण आगे खिसका दिया गया है। इस टी20 टूर्नामेंट की शुरुआत 5 जनवरी से होगी। बीपीएल के अधिकारियों ने रविवार को एक बैठक के दौरान इस फैसले पर मोहर लगाई। इससे पहले यह टूर्नामेंट 5 बार आयोजित किया जा चुका है। हालांकि यह इंडियन प्रीमियर लीग जितना बड़ा नहीं होता है।

बीपीएल के तकनीकी समिति के चैयरमैन ने कहा कि हम बीपीएल का अगला संस्करण 5 जनवरी से 8 फरवरी के बीच आयोजित करना चाहते हैं। दिसम्बर के अंतिम सप्ताह में जनरल चुनाव होने की संभावना के चलते हमने यह फैसला लिया है। इससे पहले अक्टूबर तक हम खिलाड़ियों का ड्राफ्ट तैयार करना चाहते हैं।

इससे पहले बीपीएल का अक्टूबर में आयोजित होना तय था लेकिन सुरक्षा कारणों से यह सब नहीं करते हुए इसे आगे खिसकाने का निर्णय लिया गया है। दिसम्बर में जनरल चुनावों के दौरान टूर्नामेंट में खिलाड़ियों को सुरक्षा प्रदान करने में मुश्किलें आ सकती है इसलिए बांग्लादेश प्रीमियर लीग को चुनावों के बाद आयोजित करने का निर्णय लिया गया है।

कई सुरक्षा एजेंसियों ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को अनुपलब्धता के बारे में पहले ही सूचित कर दिया है। फ्रेंचाइजी और फैन्स के लिए भी यह निर्णय सही कहा जा सकता है। फैन्स भी चुनावों में व्यस्त होंगे और मैदान पर जाकर अपनी पसंदीदा टीम को सपोर्ट करना उनके लिए कठिन होगा इसलिए चुनावों के बाद इसका आयोजन सही कहा जा सकता है। फ्रेंचाइजी, दर्शक और खिलाड़ी सभी एक साथ इसका आनंद उठा पाएंगे।

अक्टूबर में बीपीएल नहीं होने से बांग्लादेश के लिए अच्छी बात यह है कि इस समय जिम्बाब्वे की टीम बांग्लादेश आएगी। इस दौरान वह तीन वन-डे और 2 टेस्ट मैचों में शिरकत करेगी। यह दौरा 21 अक्टूबर से 15 नवम्बर तक चलेगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...