Create

BCCI के चुनाव होंगे बहुत जल्दी, संभावित तारीख सामने आई

देखना होगा कि क्या सौरव गांगुली इस बार चुनाव लड़ते हैं या नहीं
देखना होगा कि क्या सौरव गांगुली इस बार चुनाव लड़ते हैं या नहीं
Naveen Sharma

बहुप्रतीक्षित बीसीसीआई (BCCI) एजीएम (AGM) अक्टूबर के तीसरे सप्ताह में होगी। यह वार्षिक मीटिंग 16 से 20 अक्टूबर के बीच हो सकती है। बोर्ड और राज्य संघ के प्रतिनिधि इस मीटिंग में हिस्सा लेंगे। इस मीटिंग के लिए संभावित तारीख 18 अक्टूबर बताई जा रही है लेकिन फ़िलहाल फाइनल कुछ भी नहीं है।

उसी दिन बीसीसीआई के लिए भी चुनाव होंगे और पता चला है कि बोर्ड ने इसके लिए चुनाव अधिकारी को पहले ही नियुक्त कर दिया है। एके ज्योति पहले भी इस पद पर थे, इस बार भी वह चुनाव की देखरेख करेंगे। आम तौर पर चुनाव के लिए अधिसूचना निर्वाचन अधिकारी पर निर्भर है। एजीएम नोटिस मौजूदा सचिव द्वारा भेजा जाता है, लेकिन यह संभावना नहीं है कि दोनों तिथियां अलग-अलग होंगी। एजीएम की अधिसूचना अगले कुछ दिनों में आने की उम्मीद है।

आम तौर पर बोर्ड और राज्य इकाइयों के चुनाव सितम्बर के अंत तक हो जाते हैं लेकिन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के कारण बोर्ड और राज्य संघों के चुनावों में देरी हो गई। अधिकतर राज्य इकाइयों ने बीसीसीआई की वार्षिक मीटिंग से पहले अपनी मीटिंग 16 अक्टूबर तक समाप्त करने की योजना बनाई थी। अब यह पता चला है कि राज्य संघों की वार्षिक बैठकें और चुनाव बीसीसीआई की आम सभा के बाद होंगे। मुंबई बीसीसीआई एजीएम के लिए शीर्ष संभावित स्थल है।

सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में अपने आदेश में कहा था कि दो कार्यकाल के बाद कूलिंग ऑफ़ पीरियड से पदाधिकारियों को नहीं गुजरना होगा। ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गाँगुली और सचिव जय शाह के लिए एक बार फिर से सिस्टम में आने का रास्ता साफ़ हो गया। इस बार होने वाले चुनावों में गांगुली एक बार फिर से चुनाव लड़ने के लिए योग्य हैं। देखना होगा कि इस बार अध्यक्ष पद के लिए कौन मैदान पर उतरता है। यह भी दिलचस्प होगा कि क्या दादा एक बार फिर से चुनाव लड़ेंगे या नहीं।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...