Create
Notifications

वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश का ऐलान

करुण नायर इंग्लैंड में प्रैक्टिस सेशन के दौरान
करुण नायर इंग्लैंड में प्रैक्टिस सेशन के दौरान
SENIOR ANALYST
Modified 22 Sep 2018
न्यूज़

वेस्टइंडीज के खिलाफ 29 सितंबर से वड़ोदरा में होने वाले 2 दिवसीय अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश का ऐलान हो गया है। करुण नायर को टीम का कप्तान बनाया गया है।

टीम में मयंक अग्रवाल, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और हनुमा विहारी जैसे खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। मयंक अग्रवाल ने पिछले रणजी ट्रॉफी सीजन में 1160 रन बनाए थे। जबकि पृथ्वी शॉ ने 537 और हनुमा विहारी ने 752 रन बनाए थे। करुण नायर ने भी रणजी ट्रॉफी में काफी बेहतरीन प्रदर्शन किया था, उन्होंने 612 रन बनाए थे। पृथ्वी शॉ और करुण नायर ने इंडिया ए के लिए इंग्लैंड दौरे पर भी बेहतरीन प्रदर्शन किया था। दोनों ने 250 और 227 रन बनाए थे। गेंदबाजी की अगर बात की जाए तो बेसिल थंपी, आवेश खान, के विग्नेश और ईशान पोरेल जैसे खिलाड़ियों को टीम में शामिल किया गया है। जबकि सौरभ कुमार और जलज सक्सेना के रूप में दो ऑलराउंडरों को जगह दी गई है। ईशान किशन को विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर चुना गया है।

आपको बता दें वेस्टइंडीज की टीम अक्टूबर-नवंबर में भारत के खिलाफ 2 टेस्ट, 5 वनडे और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलेगी। दौरे की शुरुआत 4 अक्टूबर से राजकोट में होने वाले पहले टेस्ट के साथ होगी और दौरे का अंत 11 नवंबर को चेन्नई में होने वाले टी20 सीरीज के आखिरी मैच के साथ होगा। टेस्ट सीरीज का पहला मैच 4 से 8 अक्टूबर से राजकोट और दूसरा टेस्ट 12 से 16 अक्टूबर तक हैदराबाद में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद वेस्टइंडीज की टीम भारत में पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेलेगी। 

अभ्यास मैच के लिए बोर्ड अध्यक्ष एकादश की टीम इस प्रकार है:

मयंक अग्रवाल, करुण नायर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर, अंकित बावने, ईशान किशन (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, सौरभ कुमार, बेसिल थंपी, आवेश खान, के विग्नेश और ईशान पोरेल

Published 22 Sep 2018
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now