Create
Notifications

बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट को लेकर बड़े कैलेंडर का किया ऐलान

ANALYST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शनिवार को आगामी 2021-22 सीज़न के लिए भारत में घरेलू क्रिकेट की वापसी की घोषणा की। सीज़न 21 सितंबर, 2021 को सीनियर महिला एक दिवसीय लीग के साथ शुरू होगा और इसके बाद सीनियर महिला एक दिवसीय चैलेंजर ट्रॉफी होगी, जो 27 अक्टूबर, 2021 से होगी।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 20 अक्टूबर, 2021 से शुरू होगी और फाइनल 12 नवंबर, 2021 को खेला जाएगा।प्रतिष्ठित रणजी ट्रॉफी को पिछले सीजन में COVID-19 महामारी के कारण रद्द कर दिया गया था और अब यह 16 नवंबर, 2021 से 19 फरवरी, 2022 तक तीन महीने की विंडो में खेली जाएगी।

विजय हजारे ट्रॉफी 23 फरवरी, 2022 से 26 मार्च, 2022 तक आयोजित होगी। इस सीजन में पुरुषों के विभिन्न आयु समूहों में कुल 2127 घरेलू मैच खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने कहा कि खिलाड़ियों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के साथ घरेलू सत्र की मेजबानी करने का उन्हें भरोसा है और इसमें शामिल सभी लोग सर्वोपरि हैं।

बीसीसीआई ने घरेलू क्रिकेट के सभी मैचों के लिए एक विस्तृत कार्यक्रम जारी किया है। आधिकारिक वेबसाईट पर इसको देखा जा सकता है। इस बार हर प्रारूप को इसमें शामिल करते हुए पिछले साल से काफी ज्यादा मैच शामिल हैं। कोरोना वायरस की वजह से घरेलू क्रिकेट पर काफी ज्यादा असर देखने को मिला था और बोर्ड के सामने इसे फिर से सुचारू रूप से शुरू करने की एक चुनौती है। हालांकि पिछले साल कुछ टूर्नामेंट बायो बबल में आयोजित किये गए थे।

घरेलू खिलाड़ियों के लिए भी इस कार्यक्रम से राहत जरुर होगी। उन्हें भी बेसब्री से घरेलू क्रिकेट एक बार फिर से शुरू होने का इंतजार रहा है। बीसीसीआई भी काफी समय इस योजना बना रही थी कि घरेलू क्रिकेट को फिर से कैसे शुरू किया जाए। अब एक बार फिर से युवाओं को अपने कौशल का प्रदर्शन दिखाने के पूरा मौका मिलेगा।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now