आईपीएल में करप्शन रोकने के लिए बीसीसीआई का बड़ा कदम

आईपीएल 2020 एक दिन बाद शुरू होगा
आईपीएल 2020 एक दिन बाद शुरू होगा

आईपीएल में करप्शन और फिक्सिंग रोकने के लिए बीसीसीआई ने स्पोर्ट्स रडार से हाथ मिलाया है। इसे आईपीएल में फिक्सिंग पर ध्यान रखने का जिम्मा सौंपा गया है। स्पोर्ट्स रडार यूके की कम्पनी है हो फीफा जैसी बड़ी संस्था के साथ भी काम करती है। आईपीएल में मैच फिक्स का प्रयास करने वालों के लिए यह बुरी खबर कही जा सकती है। इसके अलावा बीसीसीआई की एंटी करप्शन यूनिट पहले ही यूएई में है।

स्पोर्ट्स रडार ने हाल ही में गोवा फुटबॉल लीग के छह मुकाबलों में फिक्सिंग की बात कही थी। फीफा और यूएफा जैसे फुटबॉल संस्थाओं के साथ भी यह कम्पनी काम करती है। यूएई में आईपीएल के दौरान फिक्सिंग को लेकर किसी भी तरह की कोशिश को रोकने के लिए बीसीसीआई ने यह कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें:5 बल्लेबाज जो आईपीएल में सबसे ज्यादा बार रन आउट हुए

आईपीएल में एक दिन बाकी

आईपीएल के तेरहवें संस्करण की शुरुआत में महज 1 दिन का समय बचा है 19 सितम्बर को अबुधाबी के शेख जायेद स्टेडियम में पहला मैच खेला जाएगा। मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच पहला मैच खेला जाएगा।

आईपीएल की तैयारियों के लिए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को खुद जायजा लेते हुए देखा गया था। यूएई में पृथकवास का समय पूरा करने के बाद सौरव गांगुली ने शारजाह स्टेडियम में तैयारियों को देखा और सोशल मीडिया पर कुछ फोटो अपलोड करते हुए इसकी जानकारी भी दी।

टीमों ने पिछले कुछ दिनों से यूएई की गर्मी के बावजूद नेट्स पर जमकर अभ्यास किया है। दर्शकों को भी अब इंतजार है कि कब आईपीएल का आगाज हो। सब तैयारियां पूरी हैं और उन्नीस सितम्बर को खेलों के इस महाकुम्भ का आगाज हो जाएगा। टीमों से नए जुड़ने वाले सभी खिलाड़ी छह दिन क्वारंटीन में रहने के बाद ही टीम के साथ बायो सिक्योर्ड बबल में जुड़ पाएंगे। देखना होगा इस बार बिना दर्शकों के खेलते हुए मैचों में खिलाड़ी कैसे खेलते हैं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now