Create

बीसीसीआई ने दबाव में आकर संजू सैमसन को कप्तान बनाया, पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज का दावा

Northamptonshire v India - T20 Tour Match
संजू सैमसन को इंडिया ए का कप्तान नियुक्त किया गया है

संजू सैमसन (Sanju Samson) को इंडिया ए टीम का कप्तान बनाए जाने को लेकर पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किए जाने के बाद बीसीसीआई को फैंस के गुस्से का सामना करना पड़ रहा था और इसी वजह से दबाव में आकर उन्होंने सैमसन को इंडिया ए का कप्तान बना दिया।

संजू सैमसन को न्यूजीलैंड ए के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारत ए की टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है। स्क्वाड में 16 खिलाड़ियों को जगह मिली है, जिसमें पृथ्वी शॉ, ऋतुराज गायकवाड़, कुलदीप यादव और शार्दुल ठाकुर जैसे खिलाड़ी भी शामिल हैं, जो सीनियर टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। संजू सैमसन को टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत के स्क्वाड में नहीं चुना गया था और चयनकर्ताओं के इस फैसले की आलोचना भी हुई थी।

संजू सैमसन को कप्तान बनाने का फैसला दबाव में आकर लिया गया है - दानिश कनेरिया

दानिश कनेरिया के मुताबिक सैमसन को कप्तान बनाने का फैसला दबाव में आकर लिया गया है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

संजू सैमसन की फैन फॉलोइंग काफी ज्यादा है। जिस तरह से वो बैटिंग करते हैं उससे ऑस्ट्रेलिया में वो टीम के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते थे। बाउंसी पिचों पर सैमसन से बेहतर कोई नहीं खेलता है। अब उन्हें इंडिया ए का कप्तान बना दिया गया है। बीसीसीआई इतनी दबाव में आ गई कि उन्होंने सैमसन को इंडिया ए की कप्तानी सौंप दी। ये सैमसन के लिए गर्व का लम्हा है। जब भी आप कप्तानी करते हों फिर चाहे वो किसी भी टीम की क्यों ना हो वो काफी सम्मान की बात होती है। ये उनके लिए बेहतरीन मौका है। अगर इंडिया ए के कप्तान के तौर पर वो सीरीज जीतते हैं तो फिर ये काफी शानदार होगा।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment