IPL 2020: जुलाई में हो सकता है आईपीएल का आयोजन 

आईपीएल
आईपीएल

आईपीएल के 13वें सीजन के आयोजन को लेकर बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है। रिपोर्ट के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जुलाई में आईपीएल का आयोजन करा सकती है। अगर जरुरत पड़ी तो फैंस को स्टेडियम में जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी और खाली स्टेडियम में आईपीएल खेला जा सकता है।

नाम ना छापने की शर्त पर बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि बोर्ड एक वैकल्पिक विंडो की तलाश कर रहा है, ताकि आईपीएल का आयोजन कराया जा सके। जुलाई या फिर सर्दियों में इसके आयोजन की संभावना है। एक और अधिकारी ने बताया कि अगर लॉकडाउन बढ़ता है तो फिर जून की शुरुआत तक आईपीएल के पूरे सत्र का आयोजन करना काफी मुश्किल हो जाएगा।

आपको बता दें कि आईपीएल का आयोजन 29 मार्च से होने वाला था। बीसीसीआई ने पूरा शेड्यूल भी जारी कर दिया था लेकिन कोरोना वायरस के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। पहले इसे 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित किया गया लेकिन जिस तरह से भारत में तेजी से मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए लॉकडाउन बढ़ने की संभावना ज्यादा है। ऐसे में आईपीएल का आयोजन और आगे बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: पैट कमिंस खाली स्टेडियम में कर रहे आईपीएल की तैयारी

भारत में कोरोना वायरस के लगातार मामले बढ़ रहे हैं और उसे देखते हुए लॉकडाउन हटने के तुरंत बाद भी आईपीएल का आयोजन संभव नहीं होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक अगर आईपीएल का आयोजन नहीं होता है तो टूर्नामेंट को 5,000 से 7, 500 करोड़ तक का नुकसान हो सकता है।

आईपीएल के आयोजन को लेकर सभी दिग्गजों ने तरह-तरह के सुझाव दिए थे। किसी ने आईपीएल को छोटा करने की बात कही थी। किसी ने सिर्फ भारतीय खिलाड़ियों को लेकर आईपीएल कराने का सुझाव दिया था। हालांकि ऐसा तभी संभव होगा, जब कोरोना वायरस का संक्रमण काबू में आ जाए।

Quick Links

App download animated image Get the free App now