Create
Notifications

बीसीसीआई ने इंटरनेशनल मैनेजमेंट ग्रुप से अलग होने का निर्णय लिया

बीसीसीआई हेडक्वार्टर
बीसीसीआई हेडक्वार्टर
ANALYST
Modified 09 Jan 2021
न्यूज़

बीसीसीआई (BCCI) ने इंटरनेशनल मैनेजमेंट ग्रुप से अलग होने का फैसला लिया है। यह ग्रुप आईपीएल (IPL) जैसे टूर्नामेंट आयोजित कराता है और उनके पास प्रोफेशनल लोग होते हैं। बीसीसीआई ने अब इससे अलग होकर खुद के स्तर पर अपने प्रोफेशनल लोगों के साथ टूर्नामेंट आयोजन कराने का फैसला लिया है और इससे अलग होने का निर्णय लिया है। पीटीआई से बातचीत में बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि हां हमने उन्हें टर्मिनेशन का एक नोटिस भेज दिया है।  

यह पता चला है कि इस सप्ताह के शुरू में नोटिस भेजा गया था और बोर्ड की योजना इस वर्ष से अपने स्वयं के पेशेवरों के साथ अपने प्रमुख टूर्नामेंट को चलाने की है। यूके स्थित कंपनी ने 2017 में आईपीएल के लिए 2022 तक पांच साल की अवधि के लिए इवेंट के अधिकारों को बरकरार रखा था। 2021 संस्करण मार्च-अप्रैल की अपनी सामान्य विंडो में आयोजित होने की उम्मीद है, लेकिन यह अभी तक तय नहीं है कि इसमें क्या होगा। यह भारत में ही होगा या पिछले साल यूएई की तरह किसी अन्य देश में होगा।

बीसीसीआई कराएगा मिनी ऑक्शन

इस बार आईपीएल से पहले होने वाला छोटा ऑक्शन भी देरी से होगा। फरवरी में नीलामी प्रक्रिया हो सकती है। यूएई में हाल ही में आयोजित हुआ आईपीएल काफी सफल रहा था और यह इतने सालों में दूसरी बार विदेश में हुआ था। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका में आईपीएल के सभी मैच खेले गए थे। वह मौका 2009 में आया था।

आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट आयोजन के लिए इंटरनेशनल मैनेजमेंट ग्रुप जैसी बड़ी इवेंट कम्पनी के साथ करार था लेकिन अब बोर्ड ने इससे किनारा करने का निर्णय करते हुए खुद के स्तर पर ही आयोजन को सफल बनाने का फैसला लिया है। 

आईपीएल को लेकर तमाम फ्रेंचाइजी योजना बनाने पर काम शुरू कर चुकी हैं। सपोर्ट स्टाफ की नियुक्तियां भी देखी जा रही है। आने वाले समय में रिलीज किये गए खिलाड़ियों की लिस्ट भी सामने आ जाएगी।

Published 09 Jan 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now