Create

बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए 51 करोड़ रूपये

क्रेडिट- बीसीसीआई ट्विटर
क्रेडिट- बीसीसीआई ट्विटर

भारत में क्रिकेट की सबसे बड़ी संस्था यानि बीसीसीआई ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रूपये डोनेट करने की घोषणा की है। खेल जगत की तरफ से अब तक की यह सबसे बड़ी राशि पीएम राहत कोष में दी है। बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली और सेक्रेटरी जय शाह की मौजूदगी में यह फैसला लिया गया।

बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी। लोगों के स्वास्थ्य को और आपात स्थिति से निपटने के लिए सहयोग देते हुए बोर्ड ने इस राशि की घोषणा की। बीसीसीआई की वेबसाईट के अनुसार प्रधानमंत्री के साथ मिलकर इस वायरस के खिलाफ सहयोग करते हुए इस तनावपूर्ण स्थिति से निपटने के लिए यह राशि दी जा रही है।

यह भी पढ़ें: सुरेश रैना ने कोरोना से निपटने के लिए धन राशि दान में दी

कोरोना वायरस की महामारी विश्व भर में तबाही मचा रही है। इससे निपटने के लिए तमाम देश अपने-अपने स्तर पर प्रयास कर रहे हैं लेकिन अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है। विश्व में 25 हजार से ज्यादा लोग इस बीमारी के मौत के मुंह में समा चुके हैं। भारत में भी यह तेजी से पाँव पसार रही है। बीमारी से लड़ने के लिए प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी ने डोनेशन के लिए आगे आने वाले लोगों से निवेदन किया था।

अब तक सवाल उठ रहे थे कि बीसीसीआई की तरफ से किसी प्रकार की राशि की घोषणा अब तक क्यों नहीं हुई। तमाम बड़ी भारतीय कम्पनियों ने कुछ न कुछ सहयोग देने की घोषणा की है। इसी दौरान बोर्ड ने भी अपनी तरफ से 51 करोड़ रूपये की राशि कोरोना से निपटने के लिए प्रधानमन्त्री राहत कोष में देने की घोषणा कर सराहनीय कार्य किया है। इस ऐलान के बाद खेल प्रेमियों की क्या प्रतिक्रिया आएगी, यह देखने वाली बात होगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment