Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Hindi Cricket News: कपिल देव सहित क्रिकेट सलाहकार समिति के तीनों सदस्यों को बीसीसीआई ने जारी किया नोटिस

  • सीएसी सदस्यों पर लगा हितों के टकराव का आरोप
ANALYST
न्यूज़
Modified 29 Sep 2019, 10:40 IST
सीएसी सदस्य अंशुमान गायकवाड़, कपिल देव और शांता रंगास्वामी
सीएसी सदस्य अंशुमान गायकवाड़, कपिल देव और शांता रंगास्वामी

अभी कुछ दिन पहले ही भारतीय टीम के मुख्य कोच का चयन करने वाली क्रिकेट सलाहकार समिति के सदस्यों के खिलाफ हितों के टकराव मामले में नोटिस जारी किया गया है। यह नोटिस बीसीसीआई के एथिक ऑफिसर डीके जैन की ओर से भेजा गया है। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की अध्यक्षता वाली इस समिति ने अगस्त में रवि शास्त्री को भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में चुना था।

मध्य प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के आजीवन सदस्य संजीव गुप्ता की शिकायत पर समिति के अध्यक्ष कपिल देव के अलावा अन्य दो सदस्य अंशुमान गायकवाड़ और शांता रंगास्वामी सभी के खिलाफ हितों के टकराव मामले में नोटिस जारी किया गया है। जिस पर उन्हें 10 अक्टूबर तक जवाब देना होगा। संजीव गुप्ता ने इन तीनों के खिलाफ एक समय में एक से अधिक पदों पर रहने का आरोप लगाया है।

जबकि बीसीसीआई के संविधान के मुताबिक कोई भी व्यक्ति एक समय पर एक से अधिक पदों पर नहीं रह सकता है। शिकायत में यह आरोप लगाया गया है कि 1983 में भारत को विश्वकप दिलाने वाले कपिल देव एक कमेंटेटर के अलावा फ्लडलाइट कंपनी के मालिक, इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन के साथ सीएसी में भी अहम भूमिका में हैं।

यह भी पढ़ें : IND vs SA: टेस्ट सीरीज के लिए टीम में बतौर ओपनर रोहित शर्मा को शामिल करने पर उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

जबकि समिति के अन्य सदस्य अंशुमान गायकवाड सीएसी में सदस्य होने के साथ ही एक एकेडमी के प्रमुख और बीसीसीआई से मान्यता प्राप्त एक समिति के सदस्य भी हैं। वहीं भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी भी सीएसी के अलावा आईसीए में भी अहम भूमिका में हैं। संजीव गुप्ता की ओर से की गई इस शिकायत पर अब इस समिति के सदस्यों को 10 अक्टूबर तक अपना जवाब दाखिल करना होगा। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Published 29 Sep 2019, 10:40 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit