COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बीसीसीआई ने एशिया कप की मेजबानी का अधिकार अधिकारिक रूप से अमीरात क्रिकेट बोर्ड को सौंपा

SENIOR ANALYST
25   //    18 Aug 2018, 16:53 IST

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एशिया कप की मेजबानी का अधिकार अधिकारिक रूप से अमीरात क्रिकेट बोर्ड को सौंप दिया है। बीसीसीआई ने एक प्रेस रिलीज कर इसकी जानकारी दी।अगले महीने एशिया कप का आयोजन अबु-धाबी और दुबई में होगा।

शुक्रवार को दुबई में दोनों बोर्डों के बीच एक समझौता हुआ। बोर्ड ने कहा कि संयुक्त अरब अमीरात में संस्कृति, युवा और सामाजिक विकास मंत्री तथा अमीरात क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के चेयरमैन शेख नाहयान बिन मुबारक अल-नाहयान ने ईसीबी की ओर से हस्ताक्षर किए हैं। बीसीसीआई की ओर से कार्यवाहक सचिव अमिताभ चौधरी ने समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। इस मौके पर बीसीसीआइ के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जौहरी भी मौजूद थे।

शेख नाहयान बिन मुबारक अल-नाहयान ने कहा कि एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करना यूएई के लिए गर्व की बात है। जो भी देश इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रहे हैं वहां के काफी सारे लोग यहां पर रहते हैं और हमें खुशी हो रही कि उनके पंसदीदा खेल का आयोजन हम इस देश में करा रहे हैं।

वहीं अमिताभ चौधरी ने कहा कि बीसीसीआई की तरफ से एशिया कप का आयोजन करने के लिए हम अमीरात क्रिकेट बोर्ड के आभारी हैं। इस टूर्नामेंट में क्रिकेट जगत की दिग्गज टीमें आपस में मुकाबला करेंगीं। मुझे पूरा भरोसा है कि दुनिया भर के क्रिकेट फैंस इसका पूरा लुत्फ उठाएंगे।

गौरतलब है एशिया कप का आयोजन इस बार भारत में होना था, लेकिन भारत और पाकिस्तान के बीच रिश्तों में तनाव की वजह से इसका आयोजन अबुधाबी और दुबई में कराया जा रहा है। 17 सितंबर से इस टूर्नामेंट की शुरुआत होगी और फाइनल मुकाबला 28 सितंबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम अभी इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज खेल रही है और 11 सितंबर को आखिरी टेस्ट के बाद वो तुरंत एशिया कप के लिए यूएई रवाना हो जाएगी। भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त मुकाबला भी इस दौरान लोगों को देखने को मिलेगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...