Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

एशिया कप 2018: भारतीय टीम की बेहतरीन तैयारी के लिए बीसीसीआई ने इंडिया ए के 5 गेंदबाजों को दुबई भेजा

SENIOR ANALYST
15 Sep 2018, 11:50 IST

भारतीय क्रिकेट टीम एशिया कप की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी हुई है। सभी खिलाड़ी पहले मैच से पहले अभ्यास में जुटे हुए हैं और बीसीसीआई भी इसमें उनका पूरा साथ दे रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम के बेहतरीन नेट सेशन के लिए इंडिया ए के 5 गेंदबाजों को दुबई भेजा है।

जिन खिलाड़ियों को दुबई भेजा गया है उनमें 3 तेज गेंदबाज और 2 स्पिनर हैं। आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा और सिद्धार्थ कौल भारतीय टीम को प्रैक्टिस कराने के लिए दुबई गए हैं। इसके अलावा लेफ्ट ऑर्म स्पिनर शाहबाज नदीम और युवा लेग स्पिनर मयंक मार्कंडेय को भी भेजा गया है।

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि हर जगह पर अभ्यास सत्र के लिए उतने अच्छे क्वालिटी नेट गेंदबाज नहीं मिलते हैं। लगातार मैचों की वजह से भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह से भी नेट सेशन में ज्यादा गेंदबाजी नहीं कराई जा सकती है। इसीलिए हमने अपने युवा गेंदबाजों को नेट सेशन के लिए भेजा है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया से काफी फायदे होंगे। एक तो बल्लेबाजों को पर्याप्त अभ्यास का मौका मिलेगा और दूसरे मयंक मार्कडेंय जैसे युवा गेंदबाजों को भी काफी कुछ सीखने का मौका मिलेगा।

गौरतलब है जितने भी गेंदबाजों को दुबई भेजा गया है उन सबने इस साल के आईपीएल सीजन में अपने प्रदर्शन से सबको प्रभावित किया था। आवेश खान ने दिल्ली डेयरडेविल्स के लिए शानदार तेज गेंदबाजी की थी और हाल ही में 4 टीमों के बीच हुई क्वाडरैंगुलर सीरीज में वो इंडिया ए और इंडिया बी टीम का हिस्सा थे। वहीं सिद्धार्थ कौल ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार गेंदबाजी की थी और इंग्लैंड दौरे के लिए उनका भारतीय टीम में भी चयन हुआ था। प्रसिद्ध कृष्णा ने कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए बेहतरीन गेंदबाजी की थी। जबकि महेंद्र सिंह धोनी को अपनी गेंद पर आउट कर मयंक मार्केंडय भी सुर्खियों में आ गए थे। शाहबाज नदीम दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम का हिस्सा थे। भारतीय टीम एशिया कप में अपना पहला मैच 18 सितंबर को हांगकांग से खेलेगी और उसके अगले ही दिन उसका सामना चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान से है जिसमें कई जबरदस्त तेज गेंदबाज हैं। ऐसे में इन गेंदबाजों से टीम को काफी फायदा होगा।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...