Create

ऋद्धिमान साहा को धमकी देने वाले पत्रकार की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, जांच करने के बाद बैन लगाने की तैयारी में है BCCI

ऋद्धिमान साहा द्वारा ट्विटर पर जानकारी देने के बाद से लगातार गरम है यह मुद्दा
ऋद्धिमान साहा द्वारा ट्विटर पर जानकारी देने के बाद से लगातार गरम है यह मुद्दा

37 साल के भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) बीते दो दिनों से लगातार चर्चा में हैं। साहा को श्रीलंका के खिलाफ होने वाली आगामी टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह नहीं मिली है, लेकिन इस बीच उनका एक ट्वीट काफी वायरल हो रहा है। दरअसल साहा ने बीते शनिवार (19 फरवरी) को ट्विटर पर एक व्हाट्सेप मैसेज का स्क्रीनशॉट शेयर किया था जिसमें उन्होंने किसी बड़े पत्रकार द्वारा खुद को धमकाए जाने की बात कही थी।

After all of my contributions to Indian cricket..this is what I face from a so called “Respected” journalist! This is where the journalism has gone. https://t.co/woVyq1sOZX

इस ट्वीट पर पूर्व भारतीय क्रिकेट दिग्गजों ने अपना गुस्सा जाहिर किया है और अब भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने भी मामले की जांच कराने का फैसला लिया है। BCCI मामले की जांच करते समय साहा से पत्रकार का नाम पूछेगी और साथ ही पूरे मैसेज को हासिल करेगी। इसके बाद मैसेज की फॉरेंसिक जांच कराई जाएगी। यदि साहा को ये मैसेज भेजने वाला पत्रकार भारतीय क्रिकेट को कवर करता होगा तो उसे बैन भी किया जा सकता है।

साहा के समर्थन में उतरे हैं तमाम भारतीय दिग्गज

साहा ने 19 फरवरी की रात में ही यह ट्वीट किया था, लेकिन बीते रविवार को मामले ने तूल पकड़ लिया था। साहा के ट्वीट पर तमाम भारतीय क्रिकेट दिग्गजों ने अपनी नाराजगी जाहिर की है। हरभजन सिंह ने साहा से पत्रकार के नाम का खुलासा करने के साथ ही बोर्ड से खिलाड़ियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की अपील भी की थी।

पूर्व भारतीय हेड कोच रवि शास्त्री ने भी मामले पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है और कहा है कि ऐसे मामले भारतीय टीम के साथ लगातार होते आ रहे हैं और अब समय आ गया है कि ऐसे लोगों की पहचान करके उन्हें कड़ी सजा दी जाए ताकि खिलाड़ी परेशान होने से बचें। हरभजन और शास्त्री के अलावा आरपी सिंह, इरफान पठान, आकाश चोपड़ा, प्रज्ञान ओझा और कई दिग्गजों ने भी साहा का समर्थन करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
1 comment