Create

बीसीसीआई ने आईपीएल मीडिया अधिकारों के लिए टेंडर की घोषणा की

बोर्ड ने अपनी वेबसाईट पर पूरी जानकारी दी है
बोर्ड ने अपनी वेबसाईट पर पूरी जानकारी दी है

आईपीएल (IPL) की गवर्निंग काउंसिल ने निविदा प्रक्रिया के माध्यम से इंडियन प्रीमियर लीग सीजन 2023-2027 के लिए मीडिया राइट्स हासिल करने के लिए प्रतिष्ठित संस्थाओं से बोलियां आमंत्रित करने का निर्णय लिया है। मौजूदा ब्रॉडकास्टर के अधिकार इस साल के आईपीएल के बाद समाप्त हो जाएंगे।

योग्यता और बोली लगाने की प्रक्रिया और मीडिया अधिकारी पैकेज आदि गैर वापसी शुल्क देने के बाद उपलब्ध कराये जाएंगे। यह शुल्क 25 लाख रूपये निर्धारित किया गया है। इसमें माल और सेवा कर भी अलग से होगा। बीसीसीआई ने अपनी वेबसाईट पर पेमेंट से सम्बंधित मेल की जानकारी देने के लिए संस्थाओं को कहा है।

बोर्ड ने कहा है कि बोली जमा करने के इच्छुक किसी भी पार्टी को आईटीटी (Invitation to Tender) खरीदना आवश्यक है। हालांकि वे केवल आईटीटी में निर्धारित पात्रता मानदंडों को पूरा करने वाले और उसमें निर्धारित अन्य नियमों और शर्तों के अधीन बोली लगाने के लिए पात्र होंगे। यह भी बताया गया है कि केवल इस आईटीटी को खरीदने से कोई व्यक्ति बोली लगाने का हकदार नहीं होगा। बीसीसीआई के पास बिडिंग प्रक्रिया में बदलाव करने का इसे रद्द करने के अधिकार होंगे।

बोर्ड सचिव जय शाह ने ट्विटर पर कहा कि मुझे बताते हुए ख़ुशी है कि आईपीएल सीजन 2023 से 2027 के बीच मीडिया अधिकारों के लिए बोर्ड ने दस्तावेज जारी किया है। हम दो नई टीमों, ज्यादा मैच और रेवेन्यू के अलावा अधिक वेन्यू पर आईपीएल को और ऊंचाई पर ले जाने का प्रयास कर रहे हैं।

I'm pleased to announce that @BCCI has issued the tender document for @IPL media rights for seasons 2023-27. With 2 new teams, more matches, more engagement, more venues, we are looking to take #TataIPL to newer and greater heights.

जय शाह ने अगले ट्वीट में कहा कि टेंडर का दस्तावेज अब खरीदने के लिए तैयार है। आईपीएल इतिहास में पहली बार मीडिया अधिकारों की ई-नीलामी की जाएगी। ई-नीलामी 12 जून 2022 से शुरू होगी। मुझे कोई संदेह नहीं है कि इस प्रक्रिया से न केवल राजस्व अधिकतम होगा बल्कि मूल्य भी ज्यादा होगा, जिससे भारतीय क्रिकेट को अत्यधिक लाभ होगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment