Create
Notifications

बीसीसीआई ने बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच के लिए मांगे आवेदन

इन पदों के लिए 10 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है
इन पदों के लिए 10 सितंबर तक आवेदन किया जा सकता है
सावन गुप्ता
visit

बीसीसीआई (BCCI) ने नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) के लिए बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच के आवेदन मांगे हैं। जो भी कैंडिटेड इसके लिए इच्छुक हैं वो वेबसाइट पर जाकर 10 सितंबर तक अलग-अलग पोजिशंस के लिए आवेदन कर सकते हैं। बीसीसीआई ने 11 कोचों के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने का फैसला नहीं किया है और नए आवेदन मांगे हैं।

एनसीए में जिन 11 कोचों के कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने का फैसला नहीं किया गया है उनमें 5 रिटायर्ड इंडिया प्लेयर भी हैं। रमेश पोवार, एसएस दास, ऋषिकेश कानितकर, सुब्रतो बनर्जी और सुजीत सोमसुंदर इस लिस्ट में हैं।

एनसीए हेड के लिए राहुल द्रविड़ ने दोबारा किया अप्लाई

बीसीसीआई ने एनसीए हेड के लिए भी आवेदन मांगे थे। हालांकि आवेदन की तय समय सीमा समाप्त होने तक केवल राहुल द्रविड़ ने ही इस पोस्ट के लिए दोबारा अप्लाई किया था। इसीलिए बोर्ड ने अब इसकी डेडलाइन और बढ़ा दी है। 31 अगस्त तक अब एनसीए हेड के लिए आवेदन किया जा सकता है।

इससे पता चलता है कि कोरोना वायरस की वजह से ब्रेक के बाद एनसीए अब एक बार फिर से पूरी तरह से अपने फंक्शनल मोड में आ गया है। हाल ही में यहां पर लेवल 2 के कोचिंग कोर्स का भी आयोजन हुआ था जिसमें इरफान पठान समेत कई पूर्व खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था।

इरफान पठान ने सोशल मीडिया के जरिए अपने लेवल 2 कोर्स पूरा करने की जानकारी दी थी। उन्होंने इसके लिए राहुल द्रविड़ का आभार जताया था और कहा था,

मैं अपने फैंस के साथ शेयर करने के लिए उत्‍साहित हूं कि मैंने एनसीए बीसीसीआई का लेवल 2 हाइब्रिड कोर्स पूरा कर लिया है। मैं राहुल भाई और बाकी सदस्‍यों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं कि उन्‍होंने मुझे और सभी खिलाड़ियों को 8 दिनों की शानदार ट्रेनिंग दी। सही नजरिए के साथ यह एक प्रक्रिया है।"

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now