Create
Notifications

भारतीय महिला खिलाड़ियों को बीसीसीआई ने किया भुगतान

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Sep 2018

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जुलाई 2017 में किये सभी भुगतानों से सम्बन्धित चीजों का विवरण दिया है। 25 लाख यह उससे ऊपर किये गए सभी भुगतानों का ब्यौरा दिया गया है। बोर्ड की आधिकारिक वेबसाईट पर यह डिटेल्स देखी जा सकती है। लाभार्थी के नाम के अलावा देय राशि का भी उल्लेख इसमें किया गया है। महिला विश्वकप में अच्छा प्रदर्शन करने वाली खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ को 45-45 लाख रूपये दिए गए हैं।

भारतीय टीम की तरफ से 1 से 9 टेस्ट के बीच खेलने वाले पूर्व खिलाड़ियों को एक बार लाभ के रूप 35 लाख रूपये प्रदान किये गए हैं। इनमें रॉबिन सिंह, टी सेकर और सरनदीप सिंह जैसे नाम शामिल हैं। आईसीसी और बीसीसीआई की टेस्ट रैंकिंग इनामी राशि में से इशांत शर्मा और केएल राहुल को हिस्सा मिला है। पिछले कुछ समय से टीम से बाहर चल रहे स्टुअर्ट बिन्नी को सबसे अधिक 55 लाख रूपये का भुगतान हुआ है।

देश से बाहर 2015-16 के दौरान खेले गए मैचों का भुगतान भी हुआ है। इशांत शर्मा, स्टुअर्ट बिन्नी ऋद्धिमान साहा और वरुण आरोन इन खिलाड़ियों में शामिल हैं। टीम इंडिया के कोच पद से इस्तीफ़ा देने वाले अनिल कुंबले को मई और जून महीने का बकाया भुगतान के रूप में 48.75 लाख रूपये दिए गए हैं।

बोर्ड ने 20 करोड़ रूपये के करीब जून 2017 का TDS भुगतान किया है। इसके अलावा बैंगलोर में क्रिकेट अकादमी के लिए भी 38 करोड़ का भुगतान हुआ है। हैदराबाद के सन टीवी नेटवर्क को सनराइजर्स हैदराबाद द्वारा 2017 आईपीएल में चौथे स्थान पर रहने की वजह से 16 करोड़ रूपये मिले हैं। फाइनल में जगह बनाने वाली पुणे के स्वामित्व वाली न्यू राइजिंग इंडिया को भी 21 करोड़ रूपये का भुगतान किया गया है।

बोर्ड समय-समय पर भुगतान का विवरण अपनी वेबसाईट पर डालता रहता है। इनमें 25 लाख रूपये से अधिक का भुगतान करने वाला विवरण ही अपलोड होता है। जुलाई महीने में हुए खर्च का ब्यौरा BCCI.TV पर देखा जा सकता है।

Published 09 Aug 2017
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now