IPL की दो नई टीमों को मिल सकती है बीसीसीआई मीटिंग में मंजूरी

कोरोना महामारी के बाद भी यूएई में इस बार आईपीएल को भारी सफलता मिली। इसके बाद आईपीएल के अगले सीजन में दो नई टीमों को शामिल करने की अटकलें शुरू हो गई। हालांकि बीसीसीआई ने अन कयासों के बारे में कोई बयान नहीं दिया। अब खबरें आ रही है कि बोर्ड अगले आईपीएल के लिए दो नई टीमों को मंजूरी देने जा रहा है।

बीसीसीआई की वार्षिक आम बैठक (एजीएम) 24 दिसंबर को होने वाली है और इस मामले में सचिव जय शाह द्वारा हस्ताक्षरित एक नोटिस पहले ही कथित तौर पर संबद्ध इकाइयों को भेज दिया गया है। अब यह देखा जाना बाकी है कि बैठक में क्या बदलाव होता है। क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार बीसीसीआई ने मीटिंग में चर्चा के लिए 23 मुद्दों को लिस्ट किया है। इसमें उपाध्यक्ष पद के लिए चुनाव का मामला भी है। महिम वर्मा को पिछले साल निर्विरोध चुना गया था। बाद में उन्होंने इस्तीफ़ा दिया था जिससे पद खाली हो गया। इस पद को फिर से भरा जाना है।

अगले आईपीएल के लिए निर्णय

सभी मामलों में चर्चा के बीच, बीसीसीआई एजीएम आईपीएल के 14 वें संस्करण के आयोजन के लिए चर्चा कर सकती है, जिसमें केवल चार महीने बचे हैं। अगर आईपीएल की दो नई टीमों को जोड़ा जाता है, तो एक मेगा नीलामी करनी होगी, जबकि दूसरी स्थिति में एक मिनी नीलामी होगी। बोर्ड ने फ्रेंचाइजी को दिसंबर तक कथित तौर पर इंतजार करने के लिए कहा था लेकिन इस मामले पर कोई आधिकारिक फैसला नहीं हुआ है।

एक चीज यह भी है कि अगर दो नई टीमों को आईपीएल में जोड़ा जाता है, तो मेगा ऑक्शन की तैयारी के लिए टीमों को काफी कम समय मिलेगा। इसके अलावा एजीएम में भारतीय टीम के भविष्य में होने वाले दौरों और सीरीज के लिए कार्यक्रम का निर्धारण करने को लेकर भी फैसला होना है।

Edited by Naveen Sharma