ऋद्धिमान साहा से अनुबंध उल्लंघन के लिए बीसीसीआई मांग सकती है जवाब

साहा ने द्रविड़ के साथ हुई बातों का खुलासा किया था
साहा ने द्रविड़ के साथ हुई बातों का खुलासा किया था

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) और राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को लेकर टिप्पणी के मामले में बीसीसीआई विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) से स्पष्टीकरण मांग सकता है। केन्द्रीय अनुबंध के क्लोज का उल्लंघन करने के सम्बन्ध में साहा से जवाब तलब किया जा सकता है। केन्द्रीय अनुबंध वाले खिलाड़ियों के लिए यह एक प्रोटोकॉल होता है।

खेल और खेल अधिकारियों, खेल के दौरान हुई घटनाओं, तकनीक का इस्तेमाल, चयन का मामला या खेल से सम्बंधित अन्य मामला जो बीसीसीआई के हित में नहीं है उस पर खिलाड़ी टिप्पणी नहीं कर सकते। मीडिया में जाकर कुछ कहने का अधिकार इस क्लोज की शर्तों के अनुसार नहीं है।साहा ने मीडिया में जो विशिष्ट टिप्पणी की, वह उनके चयन और कोच राहुल द्रविड़, चयनकर्ता चेतन शर्मा और अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ उनकी निजी बातचीत पर है। बीसीसीआई ट्रेजरर अरुण धूमल ने पीटीआई से बातचीत में कहा है कि हां, ऐसी संभावना है कि बीसीसीआई साहा से पूछ सकता है कि एक केंद्रीय अनुबंधित क्रिकेटर होने के नाते उन्होंने चयन के मामलों पर कैसे बात की।

श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में वह नहीं हैं
श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टेस्ट टीम में वह नहीं हैं

साहा ने द्रविड़ के साथ चयन को लेकर हुई बातचीत का खुलासा करते हुए बताया कि द्रविड़ ने उनको संन्यास की योजना पर काम करने के लिए कहा है। टीम मैनेजमेंट की योजनाओं में मैं नहीं हूँ। इसके बाद उन्होंने एक पत्रकार के साथ हुई चैट के स्क्रीन शॉट भी शेयर किये। उन्होंने पत्रकार का नाम नहीं बताया। सोशल मीडिया पर हंगामा होने के बाद भी साहा ने नाम नहीं बताया।

बीसीसीआई ने पत्रकार के संदेशों पर साहा का समर्थन किया। हालांकि बोर्ड स्पष्ट रूप से द्रविड़ के साथ निजी बातचीत सार्वजानिक करने और बीसीसीआई अध्यक्ष का आलोचनात्मक तरीके से उल्लेख करने से नाखुश है।

गौरतलब है कि श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए साहा को टीम में शामिल नहीं किया है। टीम मैनेजेमेंट का ध्यान नया कीपर तैयार करने की तरफ है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma