Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: भारत में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के आयोजन को नहीं मिली मंजूरी

SENIOR ANALYST
न्यूज़
19 Jun 2019, 12:20 IST

अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के पहले संस्करण की विजेता टीम
अफगानिस्तान प्रीमियर लीग के पहले संस्करण की विजेता टीम

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) भारत में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का आयोजन कराना चाहता था लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसके लिए मंजूरी देने से मना कर दिया है। बीसीसीआई का कहना है कि भारत में पहले से ही आईपीएल का आयोजन होता है, ऐसे में अफगानिस्तान प्रीमियर लीग को कराना सही नहीं है।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि एसीबी ने हमसे रिक्वेस्ट किया था कि वो अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का आयोजन भारत में कराना चाहते हैं लेकिन हमारे पास खुद की एक लीग है। इसलिए ऐसा करना सही नहीं होगा।

एसीबी अधिकारियों ने 16 मई को मुंबई में हुई एक मीटिंग में बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी और क्रिकेट ऑपरेशंस के जनरल मैनेजर सबा करीम से ये अनुरोध किया था। इसके अलावा अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ असदुल्लाह खान ने भारत में तीसरे घरेलू मैदान के लिए भी अनुरोध किया था। अभी भारत में नोएडा और देहरादून अफगानिस्तान के होम ग्राउंड हैं। वहीं एसीबी के इस अनुरोध के बाद लखनऊ उनका तीसरा घरेलू मैदान हो सकता है। बीसीसीआई इसके लिए राजी हो गई है।

आपको बता दें कि अफगानिस्तान प्रीमियर लीग का पहला संस्करण पिछले साल शारजाह में खेला गया था। इसमें कुल 5 टीमों ने हिस्सा लिया था। इस लीग में दुनिया भर के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। क्रिस गेल, ब्रेंडन मैकलम, बेन कटिंग, शाहिद अफरीदी, कॉलिन इन्ग्राम और कॉलिन मुनरो जैसे खिलाड़ी पहले संस्करण में एपीएल का हिस्सा थे।

गौरतलब है कि अफगानिस्तान की टीम अपने सभी घरेलू मैच भारत में ही खेलती है। देहरादून के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में उनके मैचों का आयोजन होता है। यही वजह है कि अफगानिस्तान ने भारत में ही एपीएल के आयोजन की मंजूरी मांगी थी। हालांकि बीसीसीआई ने इससे इन्कार कर दिया है।

Hindi Cricket Newsसभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...