Create
Notifications

"यह एक और शानदार सीज़न का अंत है" - आईपीएल 2022 के समापन के बाद सौरव गांगुली ने दी प्रतिक्रिया 

सौरव गांगुली प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले के लिए मैदान में पहुंचे थे
सौरव गांगुली प्लेऑफ और फाइनल मुकाबले के लिए मैदान में पहुंचे थे
Prashant Kumar

आईपीएल 2022 (IPL 2022) का समापन हो गया और लम्बे समय बाद भारत में पूरा टूर्नामेंट अच्छी तरह से आयोजित हुआ। टूर्नामेंट के सफल तरीके से समाप्त होने के बाद बीसीसीआई (BCCI) अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने फाइनल जीतने वाली गुजरात टाइटंस (GT) टीम को भी खास बधाई दी।

29 मई को आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात टाइटंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया था। इस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट खोकर 130 रन बनाये थे। जवाब में गुजरात टाइटंस ने नौ गेंदें शेष रहते सात विकेट से मैच जीत लिया। फाइनल में कप्तान हार्दिक पांड्या को 3 विकेट लेने और 34 रन बनाने के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

सौरव गांगुली ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा,

आईपीएल के एक और शानदार सीजन का अंत हो गया है.. सभी टीमों को बधाई। ट्रॉफी जीतने के लिए गुजरात टाइटंस को विशेष बधाई.. मेजबान होने के लिए एमसीए, महाराष्ट्र, सीएबी, जीसीए को धन्यवाद। भारत में इस खेल को खास बनाने वाले प्रशंसकों के लिए।
It's the end of another great season of IPL .. congratulations to all the teams .Special congratulations to Gujarat titans for winning the trophy..Thank you to MCA, Maharashtra,CAB,GCA for being hosts.To the fans who make this game special in India,

आईपीएल 2022 के लीग मैचों का आयोजन महाराष्ट्र के चार स्टेडियम में हुआ, जिनमें ब्रेबोर्न, डीवाई पाटिल, वानखेड़े और पुणे का एमसीए स्टेडियम शामिल था। वहीं क्वालीफ़ायर 1 और एलिमिनेटर कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला गया था। जबकि क्वालीफ़ायर 2 और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हुआ था।

फाइनल मुकाबले में एक लाख से भी अधिक दर्शकों की मौजूदगी अहमदाबाद के स्टेडियम में दर्ज की गई थी।

ग्राउंड्समैन और पिच क्यूरेटर के लिए बीसीसीआई ने की इनाम की घोषणा

सोमवार को ट्वीट करते बीसीसीआई सेक्रेटरी जय शाह ने इस बात की घोषणा कि इन छह मैदानों के पिच क्यूरेटर और ग्राउंड्समैन को इनामी राशि दी जाएगी। इनाम के रूप में उन्होंने 1.25 करोड़ रुपये की राशि देने की घोषण की।

शाह ने पिछले दो महीनों में ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर द्वारा दिन-प्रतिदिन किए गए प्रयासों की सराहना की। ट्विटर पर उन्होंने लिखा,

मुझे उन व्यक्तियों के लिए 1.25 करोड़ रुपये की पुरस्कार राशि की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है जिन्होंने हमें #TATAIPL 2022 में सर्वश्रेष्ठ खेल दिए। इस सीजन के अनसंग हीरो छह मैदानों के ग्राउंड्समैन और क्यूरेटर रहे हैं।
I'm pleased to announce a prize money of INR 1.25 crores for the men who gave us the best games in #TATAIPL 2022. The unsung heroes - our curators and groundsmen across 6 IPL venues this season.

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...