Hindi Cricket News: बीसीसीआई के पास भारतीय टीम के मुख्य कोच के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन आये-रिपोर्ट्स 

Ankit
विराट कोहली और रवि शास्त्री
विराट कोहली और रवि शास्त्री

भारतीय टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री और उनके सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल वेस्टइंडीज दौरे के बाद खत्म हो रहा है। इसी वजह से बीसीसीआई ने नई नियुक्तियों से संबंधित दिशा निर्देश जारी कर दिए थे और 30 जुलाई आवेदन करने की आखिरी तारीख थी। 'बैंगलोर मिरर' के अनुसार भारतीय टीम के मुख्य कोच की भूमिका के लिए 2000 से ज्यादा आवेदन आ चुके हैं, हालाँकि इनमें चुनिंदा बड़े नाम शामिल हैं। ऐसी स्थिति में रवि शास्त्री का दावा फिर से मजबूत माना जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टॉम मूडी भी इस फेहरिस्त में शामिल हो गए हैं। उनके अलावा पूर्व कीवी कोच माइक हेसन का नाम भी इस सूची में आ चुका है। माइक हेसन वर्तमान में आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के कोच हैं। वहीं अगर भारतीय उम्मीदवारों की बात की तो इसमें रॉबिन सिंह और लालचंद राजपूत जैसे बड़े नाम शामिल हैं।

हाल ही में महेला जयवर्धने का नाम भी इस रेस में देखा जा रहा था, हालाँकि उन्होंने इसके लिए आवेदन नहीं किया। दूसरी तरफ जोंटी रोड्स ने फील्डिंग कोच के पद पर अपना दावा ठोका है। ऐसा माना जा रहा है, मौजूदा फील्डिंग कोच आर श्रीधर, रोड्स की चुनौती के बावजूद भी बरकरार रह सकते हैं।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे पर वनडे और टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

करीबी सूत्रों की मानें तो गेंदबाजी कोच भरत अरुण का भी रहना तय माना जा रहा है क्योंकि पिछले कुछ समय मे खेल के सभी प्रारूपों में भारतीय गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा है। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने इस बारे में बताया कि पिछले 18 से 20 महीने में भरत अरुण ने बहुत अच्छा काम किया है । मौजूदा भारतीय गेंदबाजी आक्रमण टेस्ट में सर्वश्रेष्ठ रहा है। मोहम्मद शमी फॉर्म में है और जसप्रीत बुमराह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं जिसका श्रेय भरत अरुण को जाता है। चयनकर्ताओं के लिए उनकी जगह किसी और को तरजीह देना मुश्किल होगा।

गौरतलब है कि कपिल देव की अध्यक्षता वाली नई क्रिकेट सलाहकार समिति मुख्य कोच के बारे में फैसला लेगी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now