सरफराज खान को टेस्ट टीम में क्यों नहीं मिली जगह, सेलेक्टर ने बताया बड़ा कारण

Nitesh
सरफराज खान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने
सरफराज खान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले दो टेस्ट मैचों के लिए जब भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का ऐलान हुआ तब उसको लेकर काफी तीखी प्रतिक्रियाएं सामने आईं। सूर्यकुमार यादव को इस टीम में जगह दी गई, जबकि शानदार फॉर्म में चल रहे सरफराज खान को जगह नहीं मिली। हर किसी ने चयनकर्ताओं के इस फैसले की आलोचना की। वहीं अब एक सेलेक्टर ने बताया कि सरफराज को क्यों टेस्ट टीम में शामिल नहीं किया गया। उन्होंने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है।

सरफराज खान 2021-22 में रणजी ट्रॉफी के सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे, जहां मुंबई को फाइनल में मध्‍यप्रदेश से शिकस्‍त मिली थी। तब 6 मैचों में उन्‍होंने 122.75 की औसत से 982 रन बनाए थे। इस दौरान सरफराज ने चार शतक और दो अर्धशतक जमाए थे। इसके अलावा सैय्यद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भी उन्होंने जबरदस्त प्रदर्शन किया था। इसके अलावा इस सीजन भी उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। हालांकि इसके बावजूद सरफराज को टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली है।

टीम बैलेंस की वजह से सरफराज को सेलेक्ट नहीं किया गया - श्रीधरन शरत

चेतन शर्मा की अगुवाई में जिस पांच सदस्यीय चयन समिति ने टेस्ट टीम का चयन किया था, उनमें से एक सदस्य श्रीधरन शरत ने सरफराज को ना चुने जाने का कारण बताया। स्पोर्टस्टार से बातचीत में उन्होंने कहा 'सरफराज निश्चित तौर पर हमारे रडार पर हैं। समय आने पर उन्हें मौका जरूर मिलेगा। जब हम टीम का चयन करते हैं तो फिर कंपोजिशन और बैंलेस को ध्यान में रखना होता है।'

आपको बता दें कि हाल ही में सरफराज खान ने कहा था कि मेरा माइंडसेट ऐसा रहता है कि मैं रणजी ट्रॉफी, मुश्ताक़ अली या विजय हजारे ट्रॉफी, जिस भी फॉर्मेट में क्रिकेट खेल रहा हूं, उसमें मैं ज्यादा से ज्यादा रन बनाऊं। मैं उसी पर फोकस करता हूं, जो मेरे हाथ में है। जो चीज मेरे हाथ में नहीं है, उसके बारे में सोचकर कोई फायदा नहीं होता, इसलिए मेरा फोकस हमेशा ज्यादा से ज्यादा रन बनाने पर होता है।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now