Create
Notifications

बीसीसीआई ने भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मैच के पिच की तस्वीर शेयर की 

Photo Credit -BCCI
Photo Credit -BCCI
सावन गुप्ता
visit

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने ट्रेंट ब्रिज में इंग्लैंड के खिलाफ होने वाले पहले टेस्ट मैच के पिच की तस्वीर शेयर की है। भारत और इंग्लैंड (Indian vs England) के बीच 4 अगस्त से टेस्ट सीरीज का आगाज होगा और ट्रेंट ब्रिज में पहला मुकाबला होगा। इससे पहले भारतीय बोर्ड ने पिच की तस्वीर शेयर की है।

पिच देखकर ऐसा लगता है कि इस पर काफी घास है। अगर इसी तरह की पिच पहले मुकाबले के लिए रही तो फिर तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल सकती है और इंग्लैंड के गेंदबाज काफी खतरनाक साबित हो सकते हैं। घास की वजह से ग्राउंड और पिच में ज्यादा फर्क नजर नहीं आ रहा है।

ट्रेंट ब्रिज में हमेशा से ही भारतीय टीम ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इस बार इंग्लैंड शायद उस वर्चस्व को तोड़ना चाहती है और यही वजह है कि उन्होंने इस तरह की पिच तैयार की है।

इंग्लैंड के भारत दौरे पर पिच को लेकर काफी विवाद हुआ था

जब इंग्लैंड की टीम भारत दौरे पर गई थी तब भी पिच को लेकर काफी सवाल उठे थे। इंग्लैंड की टीम भारतीय स्पिनरों के सामने बुरी तरह से ढेर हो गई थी। इसके बाद इंग्लैंड के कई पूर्व क्रिकेटर्स ने पिच पर काफी सवाल उठाए थे। भारत ने अपनी स्ट्रेंथ के हिसाब से स्पिन पिच तैयार की थी और इसके जाल में उलझकर इंग्लैंड के खिलाड़ी रह गए थे। ऐसे में इंग्लिश टीम उस हार का बदला जरूर लेना चाहेगी।

दोनों देशों के बीच ये सीरीज काफी अहम है। इसकी वजह ये है कि इसी सीरीज के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के साइकल की भी शुरूआत हो जाएगी। इसीलिए शुरू में ही प्वॉइंट लेकर बढ़त बनाना काफी अहम है।

भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण ने कहा है कि इस दौरे पर भारतीय बल्लेबाजों की परीक्षा होने वाली है। लक्ष्मण ने अपनी सलाह देते हुए भारतीय बल्लेबाजों को क्रीज पर टिकने की आवश्यकता बताई है।

उन्होंने कहा कि 2002 और 2007 के दौरों पर हमारी जीत का कारण यह था कि हमारे शीर्ष क्रम और हमारे नंबर 3 बल्लेबाज, जो राहुल द्रविड़ थे उनका प्रदर्शन काफी लाजवाब रहा था और इस बार भी बल्लेबाजों को वैसा ही करना होगा।


Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now