COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: सुरक्षा कारणों से लाहौर में हुई एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक से बीसीसीआई ने किया किनारा

न्यूज़
189   //    18 Nov 2018, 18:14 IST

Enter caption

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को लाहौर में हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक में अपना कोई प्रतिनिधि नहीं भेजा। सुरक्षा कारणों और दोनों देशों के बीच राजनैतिक तनाव का हवाला देते हुए बीसीसीआई ने अपना प्रतिनिधि भेजने से इन्कार कर दिया।

हालांकि बैठक में एशियन क्रिकेट काउंसिल के अन्य सभी सदस्य देशों के प्रतिनिधि मौजूद रहे और बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन नजमुल हसन को 2020 तक के लिए एसीसी का नया अध्यक्ष चुन लिया गया। इससे पहले एहसान मनी एशियन क्रिकेट काउंसिल के अध्यक्ष थे लेकिन अब वो पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष बन चुके हैं।

बैठक के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि एशियन क्रिकेट काउंसिल से जुड़े 33 देशों में से केवल भारत ही एक ऐसा देश था जो कि मीटिंग में नहीं पहुंचा। बांग्लादेश और श्रीलंका के प्रतिनिधि भी वहां मौजूद थे। आईसीसी के सीईओ डेव रिचर्डसन भी बैठक में मौजूद रहे।

पीसीबी के सूत्रों के मुताबिक भारतीय बोर्ड ने पहले से ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बता दिया था कि उनके लिए मीटिंग में हिस्सा लेना संभव नहीं हो पाएगा। भारतीय बोर्ड ने सुरक्षा कारणों और देशों देशों के बीच बने राजनैतिक तनाव का हवाला दिया था। एशियन क्रिकेट काउंसिल के 35 साल के इतिहास में ये पहली बार है जब भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने एसीसी की जनरल बॉडी मीटिंग में हिस्सा ना लिया हो।

गौरतलब है राजनैतिक तनाव की वजह से भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीमों के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला पहले से ही नहीं हो रही है। भारत का साफ कहना है कि जब तक पाकिस्तान की तरफ से आतंकी गतिविधियां और सीमा पर गोलाबारी रुक नहीं जाती तब तक दोनों देशों के बीच क्रिकेट संभव नहीं है। हालांकि आईसीसी की प्रतियोगिताओं में दोनों टीमें एक दूसरे के आमने-सामने होती हैं। हाल ही में एशिया कप में भी 2 बार दोनों टीमों का मैच हुआ था और दोनों ही बार पाकिस्तान को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था।

क्रिकेट की अहम और बड़ी खबरों के लिए इस लिंक पर क्लिक करें

Advertisement
Fetching more content...