Create

बीसीसीआई की मीटिंग में IPL और टी20 वर्ल्ड कप होंगे चर्चा के मुख्य मुद्दे 

बीसीसीआई (BCCI) की विशेष आम बैठक शनिवार को होगी। यह वर्चुअल मीटिंग होगी और इसमें कई मुद्दों पर चर्चा की जानी है। आईपीएल से लेकर टी20 वर्ल्ड कप और घरेलू सत्रों के लिए खिलाड़ियों को मिलने वाले मानदेय आदि विषय मीटिंग में देखने को मिल सकते हैं। सबसे ज्यादा फोकस आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप पर रहने के आसार हैं।

बैठक की अध्यक्षता बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली कर सकते हैं और इसमें सितम्बर में आईपीएल आयोजन को लेकर विंडो और वेन्यू को लेकर चर्चा देखने को मिल सकती हैं। इसके अलावा भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन कोरोना के समय में कैसे करना है, इसको लेकर भी चर्चा होनी है।

आईसीसी की मीटिंग से पहले बोर्ड की मीटिंग अहम

आईसीसी भी 2 जून को सदस्य देशों के साथ मीटिंग करेगी और बीसीसीआई भी इसमें शामिल होगा। ऐसे में बोर्ड को अपने पॉइंट रखने के लिए शनिवार की मीटिंग में विस्तृत चर्चा करनी होगी और यह अहम भी है। टी20 वर्ल्ड कप को आईसीसी बाहर लेकर जा सकती है, ऐसे में बोर्ड का प्रयास रहेगा कि किसी भी तरह से टूर्नामेंट को भारत में ही रोककर रखा जाए।

पिछले साल रणजी ट्रॉफी सहित कुछ घरेलू टूर्नामेंट आईपीएल के कारण रद्द हो गए थे। ऐसे में घरेलू खिलाड़ियों को मुआवजा देने को लेकर बोर्ड विचार कर सकता है। मुआवजे का कदम भी खास होगा क्योंकि कोरोना के समय खिलाड़ियों को खेले बिना आमदनी भी नहीं हुई, ऐसे में उनका ध्यान रखना बोर्ड और राज्य संघों की जिम्मेदारी भी बनती है।

देखना होगा कि टी20 वर्ल्ड कप को भारत में रखने के लिए बोर्ड के प्रयास कैसे रहेंगे। हालांकि यह साल के अंत में होना है लेकिन कोरोना वायरस से फ़िलहाल स्थिति काफी ज्यादा खराब है। इसको देखते हुए आईसीसी पर भी टूर्नामेंट शिफ्ट करने का दबाव है। दूसरी तरफ यूएई में आईपीएल का आयोजन किया जाता है, तो टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी भी खतरे में पड़ेगी।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment