क्रिकेट न्यूज: बीसीसीआई ने रिंकू सिंह को तीन महीने के लिए निलंबित किया

Ankit
En

बीसीसीआई ने उत्तर प्रदेश के युवा खिलाड़ी रिंकू सिंह पर तीन महीने के लिए प्रतिबंध लगाया है। उन पर यह एक्शन बिना अनुमति के अनाधिकृत टी20 लीग में खेलने के कारण की गई है। इससे पहले रिंकू सिंह ने अबू धाबी में एक टी20 लीग में हिस्सा लिया था।

बीसीसीआई ने बयान जारी कर कहा,“ये भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने पाया है कि उत्तर प्रदेश के प्रथम श्रेणी क्रिकेटर रिंकू सिंह ने अबू धाबी में एक अनाधिकृत टी20 टूर्नामेंट में भाग लिया। रिंकू ने टी20 लीग में हिस्सा लेने से पहले बीसीसीआई से अनुमति नहीं ली थी, इसलिए सीधे बीसीसीआई के नियमों और नियमों का उल्लंघन किया।”

बयान में सख्ती के साथ कहा गया है, “बीसीसीआई के मानदंडों के अनुसार, बोर्ड के साथ पंजीकृत कोई भी खिलाड़ी बोर्ड की अनुमति के बिना दूसरे देश के किसी भी टूर्नामेंट में नहीं खेल सकते है। रिंकू सिंह को इसलिए 1 जून 2019 से शुरू होने वाले तीन महीनों की अवधि के लिए तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। उन्हें वर्तमान भारत ए टीम से हटा दिया गया है, जो 31 मई 2019 से श्रीलंका ए के खिलाफ चार-दिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार है।”

बोर्ड ने इस फैसले के जरिए बाकी खिलाड़ियों को चेतावनी भी जारी की है। बोर्ड के मुताबिक, “बीसीसीआई भविष्य में इस तरह के नियमों के उल्लंघन को बर्दाश्त नहीं करेगा और अगर कोई खिलाड़ी बीसीसीआई के नियमों का उल्लंघन करता पाया गया तो उस पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

गौरतलब है कि बायें हाथ के बल्लेबाज रिंकू सिंह ने आईपीएल 2019 में कोलकाता नाइटराइर्डस का प्रतिनिधित्‍व किया था। उन्‍हें पांच मैचों में खेलने का मौका मिला, जिसमें उन्‍होंने 37 रन बनाए। निश्चित ही यह रिंकू सिंह के लिये यह सजा एक सबक है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता