Create
Notifications

आईपीएल तैयारियों के लिए बीसीसीआई टीम जाएगी युएई

आईपीएल अगले माह होगा
निरंजन

आईपीएल की तैयारियों में बीसीसीआई कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती है। खबरों के अनुसार बीसीसीआई की एक टीम आईपीएल की तैयारियों को देखने के लिए युएई जाएगी। बीसीसीआई की टीम में छह सदस्य होंगे। अगस्त के तीसरे सप्ताह में बीसीसीआई की टीम आईपीएल को लेकर जायजा लेने के लिए युएई जाएगी।

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार आईपीएल बृजेश पटेल के साथ ही अंतरिम सीईओ हेमंग अमीन और आईपीएल के सीओओ युएइ पहुंचेंगे। वहां पहुँचने के बाद सभी को होटल के कमरों में ही क्वारंटीन रहना होगा। छह दिन वहां रहकर सभी अपने काम पर जा सकेंगे।

यह भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने सबसे ज्यादा उम्र में आईपीएल खेला

आईपीएल प्रायोजक के लिए काम जारी

बीसीसीआई की तरफ से आईपीएल के नए प्रायोजक के लिए कार्य जारी है। टेंडर प्रक्रिया चल रही है और 18 अगस्त को नए टाइटल प्रायोजक के बारे में जानकारी सामने आएगी। बीसीसीआई ने बिड्स में भाग लेने वाले ब्रांड्स के लिए एक मापदंड तय किया है। बिड्स में भाग लेने वाली कम्पनियों का सालाना टर्नओवर 300 करोड़ रूपये होना जरूरी है।

बीसीसीआई की निविदा प्रक्रिया में बाबा रामदेव के पतंजलि आयुर्वेद के आने की सम्भावना भी है। पतंजलि के प्रवक्ता ने इस बारे में विचार करने की जानकारी दी थी। हालांकि इस पर पूरी तरह से स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। आईपीएल से इस साल के लिए विवो ने टाइटल स्पॉन्सर से अपना नाम वापस लिया था। इसके बाद नए प्रायोजक की तलाश शुरू हो गई। चीन द्वारा भारत के साथ सीमा पर बेवजह महौल गरम करने के कारण चीनी कम्पनियों का यहाँ विरोध हो रहा है।

आईपीएल अगले महीने की 19 सितम्बर से शुरू हो रहा है। इसका समापन 10 नवम्बर को होगा। सभी टीमों को युएई रवाना होने से पहले दो बार कोरोना टेस्ट कराना होगा और नेगेटिव भी आना होगा। इसके बाद ही उनको चार्टर प्लेन से यूएई भेजा जा सकेगा। वहाँ भी कोरोना टेस्ट समय-समय पर होते रहेंगे।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...