Create
Notifications

रणजी ट्रॉफी को बीसीसीआई दो चरणों में कराने पर कर रही विचार

बीसीसीआई ने मामले को लेकर मीटिंग की है
बीसीसीआई ने मामले को लेकर मीटिंग की है
Naveen Sharma
visit

BCCI के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने गुरुवार को कहा कि देश में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण प्रीमियर प्रथम श्रेणी प्रतियोगिता को स्थगित करने के लिए मजबूर होने के बाद बोर्ड का इरादा रणजी ट्रॉफी 2021-22 को दो चरणों में आयोजित करने का है। 38 प्रथम श्रेणी की टीमों वाली रणजी ट्रॉफी 13 जनवरी से शुरू होने वाली थी, लेकिन कोविड19 की तीसरी लहर के कारण अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दी गई थी।

धूमल ने पीटीआई से बातचीत में कहा कि हम रणजी ट्रॉफी के आयोजन की संभावना तलाश रहे हैं, जब इसे स्थगित किया गया तो मामले बढ़ रहे थे, अब वे कम होते दिख रहे हैं। ऑपरेशन टीम इस बात पर काम कर रही है कि क्या हम अगले महीने लीग चरण कर सकते हैं और बाकी टूर्नामेंट आईपीएल के बाद में पूरा कर सकते हैं।

इस मामले को लेकर राज्य संघों के साथ बोर्ड की मीटिंग हुई जिसमें अध्यक्ष सौरव गांगुली भी शामिल हुए। अभी तक एक महीने के लिए लीग चरण आयोजित करने की योजना है। इसमें फरवरी से मार्च तक का समय है और फिर अगला चरण जून-जुलाई में होगा। इस समय भारत में गर्मी होती है और कई जगहों पर मानसून होता है।

धूमल ने यह भी कहा है कि ऑपरेशन टीम मौसम में लोजिस्टिक फैक्टर, स्थल की उपलब्धता और साथ ही खिलाड़ियों की उपलब्धता पर काम करेगी। हम टूर्नामेंट का आयोजन करने के लिए बहुत उत्सुक हैं और इसलिए हम खिलाड़ियों की सुरक्षा से समझौता किए बिना इसे आयोजित करने की सभी संभावनाएं तलाश रहे हैं।

गौरतलब है कि भारत में बढ़ते हुए कोरोना मामलों को देखते हुए बीसीसीआई ने इस महीने सभी तरह के घरेलू टूर्नामेंट रोकने का निर्णय लिया था। इसमें रणजी ट्रॉफी भी शामिल है। रणजी ट्रॉफी पिछले दो साल से आयोजित नहीं हो पाई है।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now