Create

रणजी ट्रॉफी शुरु करने को लेकर हुई बीसीसीआई की मीटिंग

बोर्ड घरेलू क्रिकेट शुरू करने पर विचार कर रहा है
बोर्ड घरेलू क्रिकेट शुरू करने पर विचार कर रहा है

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के पदाधिकारियों की एक बैठक गुरुवार (27 जनवरी) को भारत में घरेलू सत्र को शुरू करने के तरीकों का पता लगाने के लिए एक सूत्रीय एजेंडे के साथ आयोजित की गई। बैठक एक संक्षिप्त नोटिस पर बुलाई गई थी और बीसीसीआई पदाधिकारियों ने महसूस किया है कि घरेलू सत्र को फिर से शुरू करने के प्रयास किए जाने चाहिए। देश में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए घरेलू क्रिकेट को इस महा बंद कर दिया गया था। रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) शुरू भी नहीं हो पाई थी और पहले ही इसे होल्ड करना पड़ा था।

क्रिकबज के अनुसार मीटिंग का हिस्सा रहे एक सूत्र ने कहा कि शुरुआती चर्चाएं हुईं और सीजन को फिर से शुरू करने के लिए हमारे लिए मुश्किल भावनाएं हैं। अभी कुछ भी ठोस फैसला नहीं हुआ है, लेकिन फिर भी बोर्ड यह देखेगा कि क्या रणजी सीजन को फिर से शुरू किया जा सकता है।

गौरतलब है कि रणजी सीजन 13 जनवरी से शुरू होना था लेकिन निर्धारित समय से 10 दिन पहले बीसीसीआई ने इसे सीके नायडू ट्रॉफी और सीनियर महिला टी20 लीग के साथ स्थगित कर दिया।

पदाधिकारियों की बैठक कई राज्य संघों के कहने के बाद बुलाई गई थी। राज्य संघ चाहते थे कि रणजी ट्रॉफी तुरंत शुरू हो। राज्य के सहयोगियों द्वारा सुझाव दिया गया है कि सीजन को इस तरह से शेड्यूल किया जा सकता है कि यह आईपीएल के दोनों तरफ आयोजित किया जा सके।

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के केस भारत में तेजी से बढ़ने के बाद घरेलू सीरीज को एक बार होल्ड पर रखने का निर्णय लिया गया। इसके बाद हर तरह का घरेलू टूर्नामेंट रोक दिया गया। रणजी ट्रॉफी पिछले दो साल से आयोजित नहीं हुई है। ऐसे में इस टूर्नामेंट को शुरू करना काफी अहम कहा जा सकता है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment