Create

वॉशिंगटन सुंदर की इंजरी के बाद रिप्लेसमेंट को लेकर बीसीसीआई जल्द लेगी फैसला

Nitesh
वॉशिंगटन सुंदर
वॉशिंगटन सुंदर

वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) की इंजरी के बाद बीसीसीआई ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया है कि किसी बैकअप प्लेयर को भेजा जाएगा या नहीं। वॉशिंगटन सुंदर उंगली में चोट लगने के कारण इंग्लैंड दौरे से बाहर हो गए हैं, ऐसे में अब बीसीसीआई को फैसला लेना है कि उनकी जगह पर किसी को रिप्लेसमेंट के तौर पर भेजा जाएगा या नहीं।

बीसीसीआई के एक अधिकारी ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में बताया कि बोर्ड वॉशिंगटन सुंदर के रिप्लेसमेंट के लिए ऑप्शंस पर विचार कर रहा है लेकिन पुख्ता तौर पर अभी तक कोई फैसला नहीं लिया गया है। उन्होंने कहा कि अगर किसी प्लेयर को इंग्लैंड दौरे पर भेजना पड़ा तो फिर श्रीलंका में मौजूद खिलाड़ियों में से उनका चयन किया जाएगा।

सोर्स ने कहा "हम देखेंगे कि तुरंत इंग्लैंड रिप्लेसमेंट भेजे जाने की जरूरत है या नहीं। कई सारी चीजों को ध्यान में रखना पड़ता है। इनमें यात्रा पाबंदी एक ऐसी ही चीज है। अगर खिलाड़ियों को वास्तव में भेजना होगा तो फिर श्रीलंका में मौजूद प्लेयर्स में किसी एक को भेजा जाएगा।"

वॉशिंगटन सुंदर अभ्यास मैच के दौरान हुए इंजरी का शिकार

आपको बता दें कि वॉशिंगटन सुंदर को अभ्यास मैच के दौरान चोट लगी थी। काउंटी सलेक्ट इलेवन के लिए अभ्यास मैच में खेलते हुए सुंदर को ऊंगली में चोट लग गई। बताया गया है कि वॉशिंगटन सुंदर को फिर से फिट होने में अब छह हफ्ते का समय लग जाएगा। ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के बाद अब भारतीय टीम के तीन खिलाड़ी इंग्लैंड में चोटिल हो गए हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी टीम के साथ कुछ ऐसा ही हुआ था। इससे पहले तेज गेंदबाज आवेश खान औ ओपनर शुभमन गिल भी चोटिल होकर इस दौरे से बाहर हो चुके हैं।

बोर्ड ने पहले शुभमन गिल का विकल्‍प भेजने से इंकार कर दिया था। अब तेज गेंदबाज आवेश खान और ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर के चोटिल होने के बाद चयनकर्ताओं को आगे की योजना तैयार करनी होगी। 24 सदस्‍यीय भारतीय टीम इंग्‍लैंड दौरे पर गई थी, जो घटकर 21 की हो चुकी है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment